क्या भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में सुधरेंगे रिश्ते? BCCI की तरफ से आया यह बड़ा अपडेट

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan Cricket Relations Can Improve: एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच में मुल्तान के स्टेडियम में खेला जाएगा. पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा है, जिसमें 4 मैचों का आयोजन पाकिस्तान में जबकि बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है. वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का पाकिस्तान जाने की भी अपडेट सामने आई है.

बीसीसीआई की तरफ से लिए इस फैसले को लेकर अब यह भी कयास लगाए जाने शुरू कर दिए गए हैं कि क्या दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा. इसको लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि बीसीसीआई पाकिस्तान का बॉयकाट नहीं करेगा. बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पीसीबी ने एशिया कप के लिए आमंत्रित किया है.

एशिया कप को लेकर पीसीबी की तरफ से आए इस निमंत्रण के बाद बीसीसीआई की तरफ से अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला 4 सितंबर को वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान जायेंगे. एशिया कप में 5 और 6 अगस्त को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबले खेले जायेंगे और दोनों ही इन मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं.

पाकिस्तान पहुंचने के बाद तय होगा मीटिंग का एजेंडा

पाकिस्तान जाने के फैसले को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने आज तक को दिए बयान में कहा कि क्रिकेट में एकता रहे यही हम सभी को संदेश देना चाहते हैं. BCCI कभी बॉयकॉट को लेकर नहीं सोचता. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध को लेकर सूत्र ने जबाव में कहा कि इस विषय पर किसी तरह की चर्चा नहीं की जाएगी क्योंकि इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी है और हमारा रुख इसमें पूरी तरह से साफ है. वहां पर पहुंचने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली मीटिंग का क्या एजेंडा रहेगा इस पर तय किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की 15 सदस्यीय टीम, इन दो खिलाड़ियों को किया बाहर

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author