क्या सचमुच प्लेन क्रैश में मारा गया है प्रिगोझिन, जेनेटिक टेस्टिंग में अब हुआ बड़ा खुलासा

1 min read

[ad_1]

Prigozhin Dead Confirmed: रूस ने बीते बुधवार को हुए विमान दुर्घटना में पाए गए शवों का जेनेटिक टेस्टिंग करने के बाद येवगेनी प्रिगोझिन की मौत पर बड़ा खुलासा किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी अधिकारियों ने जेनेटिक टेस्टिंग बाद वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की मृत्यु की पुष्टि की है. 

विमान दुर्घटना में पाए गए शवों का जेनेटिक टेस्ट करने वाली टीम ने कहा कि जांच के बाद स्पष्ट हुआ है कि विमान में सवार सभी लोग मारे गए. रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने दावा किया कि हादसे के शिकार सभी पीड़ितों के नाम यात्री सूची में शामिल लोगों से मेल खाते हैं. साथ ही सभी 10 मृतकों की पहचान कर ली गई है. 

10 लोगों की मौत की हुई पुष्टि 

गौरतलब है कि बीते बुधवार को रूस की राजधानी मॉस्को के उत्तर में एक निजी विमान हादसे का शिकार हो गया, जिसमे कुल 10 लोगों की मौत हो गई. इस विमान में वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन भी सवार थे. अब इस बात की पुष्टि रूस ने  जेनेटिक टेस्टिंग के आधार पर की है. 

पुतिन ने किया था दुख व्यक्त 

बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने येवगेनी की विमान दुर्घटना में मौत पर दुख जताया था. तब उन्होंने दुर्घटना में मारे गए सभी यात्रियों के परिवार को श्रद्धांजलि देते हुए प्रिगोज़िन को एक टैलेंटेड बिजनेसमैन बताया था. इसके साथ ही क्रेमलिन ने पश्चिमी देशों के उन दावों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि पुतिन के आदेश पर प्रिगोझिन को मार दिया गया. 

ये भी पढ़ें: Vivek Ramaswamy: अमेरिका-भारत सैन्य संबंधों पर विवेक रामास्वामी का बड़ा बयान, चीन पर एक बार फिर साधा निशाना

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author