गिलक्रिस्ट ने विश्व कप को लेकर की भविष्यवाणी, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के बताए नाम

1 min read

[ad_1]

Adam Gilchrist World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसका पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से है, जो कि 8 अक्टूबर को खेला जाएगा. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने टूर्नामेंट को लेकर दिलचस्प भविष्यवाणी की है. गिलक्रिस्ट ने बताया है कि कौनसी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. उन्होंने इस लिस्ट में भारत-पाकिस्तान का नाम भी शामिल किया है.

भारत ने हाल ही में एशिया कप 2023 का खिताब जीता है. उसने फाइनल में श्रीलंका को हराया. पाकिस्तान की टीम फाइनल तक नहीं पहुंच सकी. गिलक्रिस्ट ने इन दोनों टीमों को सेमीफाइनल की लिस्ट में शामिल किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी सेमीफाइनल की लिस्ट में रखा है. ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि उसका ओवरऑल परफॉर्मेंस अच्छा था. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी.

गौरतलब है कि भारत को विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया ने इस सीरीज के शुरुआत दो मैचों से विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया है. ये दोनों ही लंबे वक्त से क्रिकेट खेल रहे हैं. लिहाजा वर्कलोड कम करने के लिए यह फैसला लिया गया. रोहित-विराट आखिरी वनडे में खेलेंगे. इसके बाद 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच खेलेंगे.

गौरतलब है कि विश्व कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई में आयोजित होगा. दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता में 16 नवंबर को खेला जाएगा. सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम आखिरी मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. यह मैच बैंगलोर में 12 नवंबर को आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023: विश्व कप के लिए खास मेहमानों की लिस्ट में जुड़े रजनीकांत, जय शाह ने दिया गोल्डन टिकट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author