गुरबाज की आंधी में उड़े पाकिस्तान के गेंदबाज, अफगान टीम ने दूसरे वनडे में खड़ा किया विशाल स्कोर

1 min read

[ad_1]

Pakistan va Afghanistan 2nd ODI: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगान टीम के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 300 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. अफगान टीम की तरफ से रहमनुल्लाह गुरबाज ने 151 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

श्रीलंका के हंबनटोटा में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज का आक्रामक अंदाज देखने को मिला. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस मुकाबले में सिर्फ 122 गेंदों में अपने वनडे करियर का 5वां शतक पूरा किया. गुरबाज इसी के साथ पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी भी बन गए.

रहमनुल्लाह गुरबाज ने अपने वनडे करियर का 5वां शतक सिर्फ 25वीं पारी में लगा दिया. इसके चलते गुरबाज अब वर्ल्ड क्रिकेट में वनडे में सबसे तेज 5 शतक लगाने के मामले में तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और पाकिस्तानी ओपनिंग बल्लेबाज इमाम उल हक हैं. दोनों ने वनडे में अपने शुरुआती 5 शतक पूरा करने के लिए 19-19 पारियां खेली थी.

पहले विकेट के लिए हुई 227 रनों की साझेदारी

दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के स्कोर को 48 रनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद दोनों ने स्कोर को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखा. गुरबाज और जादरान के बीच में पहले विकेट के लिए 227 रनों की बड़ी साझेदारी देखने को मिली. यह पाकिस्तान के खिलाफ साल 2010 के बाद वनडे फॉर्मेट में किसी टीम द्वारा ओपनिंग की सबसे बड़ी साझेदारी थी.

अफगानिस्तान टीम ने इस साझेदारी के दम पर 50 ओवरों में 300 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल की. गुरबाज के अलावा इब्राहिम जादरान ने 80 रनों की पारी खेली. वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 2 जबकि नसीम शाह और उस्मा मीर ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: एशिया कप के बहाने विश्व कप की तैयारी, टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए ‘अग्नि परीक्षा’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author