गुरबाज ने तोड़ा धोनी का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की खास उपलब्धि

1 min read

[ad_1]

Rahmanullah Gurbaz Surpasses MS Dhoni Record: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से शानदार खेल देखने को मिला, लेकिन अंत में पाकिस्तान ने मैच को 1 विकेट से अपने नाम किया. अफगानिस्तान की टीम से इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला. अफगान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 300 का स्कोर बनाया. इसमें 21 साल युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज की 151 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी ने अहम भूमिका अदा की.

रहमनुल्लाह गुरबाज ने अपनी इस पारी के दम पर 3 दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है. गुरबाज ने 21 साल की उम्र में 5 वनडे शतक लगाने के साथ सचिन तेंदुलकर से अधिक इस उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका क्विंटन डी कॉक और श्रीलंका के उपुल थरंगा 6-6 शतकों के साथ लिस्ट में सबसे ऊपर हैं.

अपनी 151 रनों की पारी के साथ रहमनुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने में कामयाब हो सके हैं. इसी के साथ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज ने धोनी के भी रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है. साल 2005 में धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी जो किसी भी विकेटकीपर द्वारा वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक रनों की पारी थी. अब गुरबाज ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

गुरबाज ने सिर्फ 23 वनडे पारियों में लगाए 5 शतक

वनडे में अपने 5 शतक पूरा करने के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने सिर्फ 23 पारियां खेली. इस मामले में पाकिस्तानी टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने 25 पारियां खेली थी. वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड क्विंटन डी कॉक और इमाम उल हक के नाम है जिन्होंने सिर्फ 19-19 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया था.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: धोनी और युवराज की कमी को पूरे करेंगे केएल राहुल? टीम इंडिया के खिलाड़ी ने किया दावा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author