गूगल में जब 241543903 सर्च करते हैं तो फ्रिज में सिर घुसाए हुए लोग क्यों दिखते हैं?

1 min read

[ad_1]

जब भी आपको किसी चीज के बारे में जानना होता है तो आप इंटरनेट का सहारा लेते हैं. इंटरनेट पर भी अक्सर लोग किसी भी चीज के बारे में जानने के लिए उसके बारे में गूगल पर सर्च करते हैं और एक सेकेंड में आपके सामने रिजल्ट आने लग जाता है. गूगल पर कोई भी कीवर्ड सर्च करने पर उससे जुड़े हुए लिंक दिखने लगते हैं. जैसे आप गूगल पर अमेरिका सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट में वहां के झंडे या कोई फेमस प्लेस दिखाई देता है. ऐसे ही कोई नंबर सर्च करेंगे तो गूगल इमेज में आपको वो नंबर या उससे जुड़े नंबर की इमेज दिखने लगेगी, लेकिन एक नंबर के साथ ऐसा नहीं है.

वो नंबर है 241543903. अगर आप गूगल पर 241543903 नंबर सर्च करते हैं तो आपको उससे जुड़े नंबर नहीं बल्कि फ्रिज में सिर घुसाए हुए लोग दिखाई देंगे. जी हां. गूगल पर ये नंबर सर्च ऐसे ही रिजल्ट मिलेंगे और खुद भी ये सर्च करके देख सकते हैं. ऐसे में सवाल है कि आखिर ऐसा क्यो होता है और इस नंबर में ऐसा क्या खास है कि जिस वजह से ये नंबर सर्च करते ही फ्रिज में सिर घुसाए हुए लोग दिखाई देने लगते हैं. तो जानते हैं इन सवाल का जवाब…

ऐसा क्यों होता है?

वैसे ऐसा आज से नहीं, बल्कि लंबे समय से ऐसा हो रहा है. साल 2009 में इसकी शुरुआत हुई थी और तब से कोई गूगल पर ये नंबर सर्च करता है तो फ्रिज वाली तस्वीरें आने लगती हैं. उस वक्त न्यूयॉर्क के एक आर्टिस्ट थे, जिनका नाम था डेविड हॉर्विट्ज. उन्हें इसका कारण माना जाता है और उनके एक चैलेंज की वजह से ऐसा हुआ है. इस चैलेंज की इंटरनेट पर इतनी चर्चा हुई कि आज इस नंबर से फ्रिज वाली तस्वीरें जुड़ गई हैं. 

उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट Tumblr पर एक चैलेंज शुरू किया था, जिसमें लोगों को 241543903 के साथ अपनी फोटो पोस्ट करने के लिए कहा था. उन्होंने चैलेंज में कहा था कि लोगों को इस नंबर के साथ फ्रिज में सिर डालकर फोटो क्लिक करवानी है और फिर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना है. उस वक्त इस ट्रेंड को अच्छा रिवर्ट मिला और काफी लोगों ने इस नंबर के साथ अपनी फोटो शेयर की. इसके बाद से फ्रिज वाली फोटो और नंबर का कनेक्शन बन गया. 

ये नंबर कहां से आया?

अब आपको बताते हैं कि आखिर ये नंबर कहां से आया है. डेविज के ये नंबर चुनने की भी खास वजह थी. दरअसल, उनके ये नंबर उनके फ्रिज का सीरियल नंबर है और सीरियल नंबर 241543903 ये होने की वजह से ये नंबर चर्चा में आ गया. 

ये भी पढ़ें- एस्ट्रोनॉट्स क्यों पहनते हैं डायपर? जानिये अंतरिक्ष में उनके खाने का डाइट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author