चुनाव से पहले BJP के लिए बड़ी खबर! यूपी की इस सीट पर 26 साल बाद खोल सकती है खाता

1 min read

[ad_1]

ABP C Voter Opinion Poll 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. इससे पहले एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे में दावा किया गया है उत्तर प्रदेश स्थित रायबरेली सीट पर कांग्रेस के लिए अपनी नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी की विरासत संभालना मुश्किल हो सकता है.

सर्वे में दावा किया गया है कि कांग्रेस यह सीट हार सकती है और भारतीय जनता पार्टी 26 साल बाद इस सीट पर अपना खाता खोलने में सफल हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो इससे पहले साल 1996 में अशोक कुमार सिंह ने पहली बार यह बीजेपी का परचम लहराया था और वह साल 1998 में भी जीते थे. हालांकि साल 1999 के चुनाव में कांग्रेस से सतीश शर्मा ने जीत दर्ज की. इसके बाद साल 2004 से 2019 तक सोनिया गांधी इस सीट से सांसद रहीं. 

अमेठी में बन सकते हैं ये समीकरण
बीते राज्यसभा चुनाव में सोनिया गांधी ने राज्यसभा का रुख कर लिया.  अभी तक कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी, दोनों ओर से किसी को भी प्रत्याशी नहीं बनाया गया है. हालांकि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने संकेत दिए हैं प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से चुनाव लड़ सकती है.

वहीं अमेठी लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से एक बार फिर स्मृति ईरानी जीत दर्ज कर सकती हैं. वह साल 2019 में पहली बार इस सीट से सांसद चुनी गईं थीं और फिर 2024 में पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है.

देश में लोकसभा का चुनाव प्रचार चरम पर है . पहले फेज के लिए चुनाव का प्रचार 17 अप्रैल को खत्म हो रहा है . उससे पहले abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने किया है देश का फाइनल ओपिनियन पोल . 11 मार्च से 12 अप्रैल तक किए गए इस सर्वे में 57 हजार 566 लोगों की राय ली गई है . सर्वे सभी 543 सीटों पर किया गया है . सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है .

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author