चेपॉक में है न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टक्कर, ऐसा होगा पिच का मिजाज; प्लेइंग-11 भी जानें

1 min read

[ad_1]

NZ vs BAN Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 के 11वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश आमने-सामने है. यह मुकाबला आज (13 अक्टूबर) दोपहर दो बजे शुरू होगा. चेन्नई के चेपॉक स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमें भिड़ेगी. यह मैदान हमेशा से स्पिन फ्रेंडली रहा है. ऐसे में आज के मैच में दोनों ही टीमें अतिरिक्त स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती हैं.

चेपॉक में काली और लाल मिट्टी से बनी हुई अलग-अलग पिचें हैं. लाल मिट्टी की पिच पर जहां तेज गेंदबाज थोड़े प्रभावी होते हैं. वहीं, काली मिट्टी की पिच धीमी होती है, जिस पर स्पिनर्स को अच्छा टर्न मिलता है. यहां लाल और काली मिट्टी के मिश्रण के साथ बनी हुई पिच भी है. इस पिच पर तेज गेंदबाज, स्पिनर्स और बल्लेबाज तीनों के लिए थोड़ी-थोड़ी मदद होती है. हालांकि फिर भी इस मैदान पर स्पिनर्स हमेशा से ही अहम भूमिका में होते हैं. यही कारण है कि पिछले मैच में टीम इंडिया यहां तीन स्पिनर्स के साथ उतरी थी.

पिछले मैच में भारतीय स्पिन तिकड़ी ने यहां 104 रन खर्च कर 6 विकेट झटके थे. ऐसे में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का टीम प्रबंधन आज के मैच में निश्चित तौर पर स्पिन बॉलर्स को प्राथमिकता देता नजर आ सकता है. हालांकि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने भी शुरुआत में कहर बरपाती हुई गेंदें फेंकी थी. यानी इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को भी अच्छा मूवमेंट मिल सकता है. कुल मिलाकर यहां बल्लेबाजी थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है.

कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11?
अगर स्पिन फ्रेंडली विकेट पर दोनों टीमें अतिरिक्त स्पिनर खिलाती हैं तो निश्चित तौर पर टीमों की प्लेइंग-11 में बदलाव तय है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन का खेलना तय है. वह पूरी तरह फिट हैं और मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं.

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, मार्क हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन/ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट.

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमूल हसन शांतो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहिद रिदोय, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, माहेदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, मुस्ताफिजूर रहमान

यह भी पढ़ें…

NZ vs BAN Weather Report: आज वर्ल्ड कप मुकाबले में बारिश का साया! जानिए चेन्नई के मौसम की ताजा अपडेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author