चोटिल खिलाड़ियों को लेकर कपिल देव की भारत को बड़ी चेतावनी, बताया क्यों होगी मुश्किल 

1 min read

[ad_1]

Kapil Dev On Injured Players Indian Cricket Team: एशिया कप के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है. पूर्व कप्तान कपिल देव ने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर बात की. राहुल और अय्यर अपनी-अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर थे. हालांकि अय्यर पूरी तरह फिट होकर टीम में लौटे हैं, लेनिक राहुल को अभी भी छोटी इंजरी है, जो एशिया कप के दूसरे मैच से पहले ठीक हो जाएगी. 

अब कपिल देव ने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर टीम इंडिया को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को पहले ही टेस्ट कर लो, नहीं तो पूरी टीम को दिक्कत हो सकती है. ‘एनडीटीवी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक कपिल देव ने कहा, “हर खिलाड़ी टेस्ट किया होना चाहिए. वर्ल्ड कप बहुत करीब है लेकिन फिर भी आपने खिलाड़ियों को मौके नहीं दिए. क्या हो अगर वो वर्ल्ड कप की के लिए जाते हैं और चोटिल हो जाएं? पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां कम से कम उन्हें बैटिंग या बॉलिंग का थोड़ा मौका तो मिलेगा और वो थोड़ी लय पकड़ेंगे. सबसे खराब यह है, अगर ये वर्ल्ड कप के दौरान दोबारा चोटिल हो गए, तो यह उन खिलाड़ियों को साथ ठीक नहीं होगा जो स्क्वाड का हिस्सा बनने से रहे जाएंगे. जो भी चोटिल खिलाड़ियों वापस आए हैं उन्हें एक मौका देना चाहिए. अगर वो फिट हैं, तो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं.”

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि एशिया कप के ज़रिए वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने का अच्छा मौका है. कपिल देव ने कहा, “टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन अगर वो फिट नहीं हैं, इंडिया के पास अभी वर्ल्ड कप के लिए बदलाव करने का मौका होगा. आपके पास वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने के लिए अच्छा मौका है और एशिया कप अच्छा प्लेटफॉर्म है.”

आगे कहा, “मैं चहाता हूं कि ये खिलाड़ी जाएं और खुद को एक्सप्रेस करें. लेकिन अगर वहां किसी भी तरह का संदेह है, तो उन्हें आसपास रहने की ज़रूरत नहीं है. अगर आप उन्हें मौका नहीं देते, तो यह खिलाड़ियों के साथ-साथ चयनकर्ताओं के लिए भी ठीक नहीं होगा. मैं इस बात को जानता हूं कि वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा, लेकिन आपको बेस्ट और फिट टीम चुननी चाहिए. 

 

ये भी पढ़ें…

PAK vs AFG: एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, अफगानिस्तान का किया सूपड़ा साफ

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author