चौतरफा हमले के बीच अपने बयान पर कायम उदयनिधि स्टालिन, कहा- वही बात दोहराऊंगा

1 min read

[ad_1]

Udhayanidhi Sanatana Contraversy: तमिलनाडु के मंत्री और सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर की गई टिप्पणी की थी, जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बीच उन्होंने कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैंं और वह बार-बार इस बात को दोहराएंगे.

तमिलनाडु के थूथुकुडी में राज्य के खेल मंत्री उदयनिधि ने कहा, “परसों मैंने एक समारोह में इसके (सनातन धर्म) बारे में बात की थी. मैंने जो भी कहा, वही बात बार-बार दोहराऊंगा. मैंने उसमें सभी धर्मों को शामिल किया था, ना कि सिर्फ हिंदुओं को. मैंने जातिवाद की निंदा करते हुए वह बात बोली थी.”

क्या था उदयनिधि स्टालिन का बयान?
उदयनिधि ने शनिवार (2 सितंबर) को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की थी. साथ ही उन्होंने सनातन धर्म को खत्म करने का आह्वान भी किया था.

बीजेपी हुई हमलावर
उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) भड़की हुई है और स्टालिन समेत ‘इंडिया’ अलायंस पर चौतरफा हमला बोल रही है. गृहमंत्री अमित शाह से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तक कई नेताओं ने उदयनिधि के बयान की कड़ी आलोचना की है.

माफी मांगें उदयनिधि – राजनाथ सिंह
उदयनिधि के बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन को चोट पहुंचाई है. इसके लिए इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों को माफी मांगनी चाहिए. वरना देश उनको माफ नहीं करेगा.

मीनाक्षी लेखी ने बताया मानसिक दिवालियापन
वहीं, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी उदयनिधि स्टालिन को निशाने पर लिया और कहा कि ये एक मानसिक दिवालियापन है, जो हम उन लोगों के मन में देख रहे हैं, जिन्होंने सनातन परंपराओं के प्रति अनादर दिखाया है. उन्हें अपनी परंपराओं के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सनातन है और सनातन रहेगा- अनुराग ठाकुर
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “हिंदुओं को मिटाने का ख्वाब रखने वाले कितने ही राख हो गए. घमंडिया गठबंधन के घमंडियो, तुम और तुम्हारे मित्र रहें न रहें, सनातन था, सनातन है और सनातन रहेगा.”

सभी का सम्मान करती है कांग्रेस
वहीं, उदयनिधि के बयान पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस का नजरिया बिल्कुल साफ है- सर्वधर्म समभाव. हम सभी के विश्वास का सम्मान करते हैं, लेकिन सभी राजनीतिक दलों को अपनी बात कहने की आजादी है.

यह भी पढ़ें- Udhayanidhi Sanatana Remarks: उदयनिधि स्टालिन की बढ़ी मुश्किलें, शिवसेना नेता ने की कार्रवाई की मांग, मुंबई के ज्वाइंट सीपी को लिखा पत्र

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author