छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आज बड़ी बैठक, टिकट दावेदारों के नाम पर फैसला करेगी पार्टी

1 min read

[ad_1]

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी में बैठकों का दौर जारी है. रविवार को कांग्रेस पार्टी की दो बड़ी बैठक आयोजित की गई. पहली बैठक में कांग्रेस के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ,पदाधिकारी और कार्यकारिणी के सदस्यों की रखी गई. इसके बाद कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक भी रखी गई. बता दें कि कांग्रेस सितंबर के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

रायपुर में रविवार को कुमारी सैलजा की मौजूदगी में दोपहर 3 से 4 बजे बैठक बुलाई गई है. इसके बाद शाम 6 बजे से देर रात तक चलने वाली मैराथन बैठक भी बुलाई है, जोकि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी. दोनों बैठक को लेकर राजीव भवन में चहल पहल तेज हो गई है. पहली बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नवनियुक्त पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्य चुनावी गतिविधि को बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी.

सभी 90 सीट पर दावेदारों के नाम पर होगा आज फैसला
शाम 6 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी. इसमें सभी 90 विधानसभा के दावेदारों की लिस्ट पर चर्चा होगी. जिताऊ कैंडिडेट पर बारीकी से अध्ययन किया जाएगा. इसके अलावा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में कितने लोगों के नाम जारी किया जाना है इसपर चर्चा होगी. क्योंकि 17 अगस्त से प्रदेशभर में 1 हजार से अधिक कांग्रेसियों ने 90 विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है और चुनाव लड़ने के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में आवेदन किया है. 

6 सितंबर को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होगी
प्रदेश चुनाव समिति की बैठक को लेकर कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आज शाम 6 बजे प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. ये बैठक राजीव भवन में रखी गई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,प्रभारी कुमारी सैलजा ,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज इसके अलावा चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल होंगे. 4 अगस्त से हमारी हमारी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इसके बाद 6 सितंबर तक हमारे प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी.

मंत्री और विधायकों के टिकट को लेकर कांग्रेस को बड़ी चुनौती
कुछ बड़े नेताओं और मंत्रियों के नाम लगभग फाइनल माने जा रहे हैं. इसके अलावा एक ही विधानसभा से कई कांग्रेसी नेताओं के दावेदारी वाली सीट पर आज चुनाव समिति की बैठक में मंथन किया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी अपने 90 में से 71 मौजूदा विधायकों के टिकट को लेकर भी फैसला करेगी. ये फैसला कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौतीपूर्ण होगी क्योंकि दावेदारों ने मौजूदा विधायक के जगह चुनाव लड़ने के लिए दावा पेश किया है.

य़े भी पढ़ें-  Chhattisgarh: ग्रामीण ने सड़क ना बनने पर किया सवाल तो कांग्रेसी नेता ने जड़ा थप्पड़, बीजेपी ने घेरा

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author