जबरदस्त कमाई का मौका! अगले हफ्ते खुल रहा इन तीन कंपनियों का आईपीओ, 602 करोड़ रुपये जुटाने का

1 min read

[ad_1]

IPOs Next Week: सितंबर का महीना आईपीओ के लिहाज से बहुत अहम रहा है. इस माह में कई SME और बड़ी कंपनियों का आईपीओ खुला है. वहीं अक्टूबर की बात करें तो इस महीने भी कई कंपनियां इश्यू के जरिए मार्केट से पैसे इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. कल से शुरू हो रहे कारोबारी हफ्ते में आईआरएम एनर्जी का आईपीओ, वुमनकार्ट आईपीओ समेत तीन कंपनियों का आईपीओ खुलने वाला है. वहीं एक आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग भी अगले हफ्ते होगी.

वहीं अरविंद एंड कंपनी शिपिंग का आईपीओ 16 अक्टूबर को बंद हो जाएगा. आईपीओ के खुलने के बाद दो दिन के भीतर इसे 41.22 गुना तक सब्सक्राइब कर लिया गया है. वहीं खुदरा निवेशकों ने इस आईपीओ में खास दिलचस्पी दिखाई है और इसे 59.48 गुना तक सब्सक्राइब कर लिया गया है. वहीं chittorgarh.com डाटा के अनुसार नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशक ने 19.15 गुना तक अपने हिस्से को सब्सक्राइब किया है. जानते हैं इस हफ्ते खुलने वाले आईपीओ के डिटेल्स-

आईआरएम एनर्जी आईपीओ

आईआरएम एनर्जी अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का इश्यू 18 अक्टूबर, 2023 को खुलने वाला है. वहीं इसमें आप 20 अक्टूबर तक पैसे लगा सकते हैं. इसके जरिए कंपनी ने कुल 545.40 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है. यह आईपीओ के जरिए पूरी तरीके से फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी ने इश्यू का प्राइस बैंड 480 से 505 रुपये के बीच तय किया है. शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर 31 अक्टूबर, 2023 को होगी.

वुमनकार्ट आईपीओ

यह एक SME आईपीओ है जो 16 अक्टूबर, 2023 को खुल रहा है. इसे आप 18 अक्टूबर, 2023 तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. इसके जरिए कंपनी मार्केट से कुल 9.56 करोड़ रुपये इकट्ठा करना चाहती है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 11.12 लाख फ्रेश शेयरों की बिक्री करने वाली है. कंपनी ने प्रति शेयर 86 रुपये दाम तय किया है. इस कंपनी के शेयर की लिस्टिंग NSE SME पर 27 अक्टूबर, 2023 को होगी.

राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स आईपीओ

राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स का आईपीओ एक SME इश्यू है जो 17 अक्टूबर, 2023 को खुल रहा है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी कुल 47.81 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है. इस आईपीओ के जरिए कुल 44.48 करोड़ रुपये के फ्रेश और 3.33 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे.

इस कंपनी के शेयरों की होगी लिस्टिंग

 कमिटेड कार्गो केयर आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग इस हफ्ते होने वाली है. यह एक SME आईपीओ है जहां शेयरों को NSE SME पर 18 अक्टूबर को लिस्ट किया जाएगा. वहीं शेयरों की निवेशकों को डीमैट खाते में 17 अक्टूबर को ट्रांसफर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Petrol Diesel Rate: लखनऊ, पुणे समेत इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है हाल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author