जब एशिया कप में कोहली के बल्ले ने उगली थी आग, पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे 183 रन

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज होने में बहुत ही कम वक्त बचा है. इसका पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान से है, जो कि 2 सितंबर को खेला जाएगा. विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने पाक के खिलाफ एशिया कप में ही अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था. कोहली ने मीरपुर में यादगार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी.

दरअसल एशिया कप 2012 का 5वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मीरपुर में खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 329 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद ने शतक लगाए थे. वहीं यूनिस खान ने अर्धशतक लगाया था. 

पाकिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कोहली नंबर 3 पर बैटिंग करने आए. उन्होंने 148 गेंदों का सामना करते हुए 183 रन बनाए. कोहली की इस पारी में 22 चौके और एक छक्का शामिल रहा. यह कोहली के अब तक के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था. कोहली के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

कोहली ने इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों को पस्त कर दिया था. पाक गेंदबाज वहाब रियाज ने 4 ओवरों में 50 रन लुटाए थे. चीमा ने 8 ओवरों में 60 रन दिए थे. उमर गुल ने 8.5 ओवरों में 65 रन दिए थे. शाहिद अफरीदी ने 9 ओवरों में 58 रन दिए थे. मोहम्मद हफीज ने 9 ओवरों में 42 रन देकर एक विकेट लिया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत के लिए गौतम गंभीर और सचिन तेंदुलकर ओपनिंग करने आए थे. गंभीर बिना खाता खोले आउट हो गए थे. सचिन ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए थे. रोहित ने 83 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए थे. सुरेश रैना ने नाबाद 12 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs IRE: जितेश शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ मिल सकता है डेब्यू का मौका, पढ़ें कैसा रहा रिकॉर्ड

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author