जी20 सम्मेलन: गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी, परेशानी से बचने के लिए जरूर जानें

1 min read

[ad_1]

G20 Summit 2023 in Delhi: जी-20 सम्मेलन को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर रखी है. राजधानी दिल्ली में इस सम्मेलन को लेकर 7 सितम्बर की रात 12 बजे से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक कई पाबंदियां लगाई गई हैं. जिनमें दिल्ली में भारी वाहनों और बसों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. इसे देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ जाने पर पाबंदी लगा दी है. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में ट्रैफिक एडवायजरी जारी कर 7 सितम्बर की रात 12 बजे से 10 सितम्बर की रात 12 बजे तक दिल्ली में प्रवेश नहीं दिए जाने की जानकारी दी है.

तीन दिनों तक गुरुग्राम से दिल्ली में नहीं प्रवेश करेंगे वाहन

वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है. भारी वाहनों को पचगांव से केएमपी के रास्ते आगे भेजा जाएगा, वहीं से गुजरने वाली इंटरस्टेट बसों को इफको चौक से डायवर्ट कर केजीपी और केएमजी से होते हुए रुट पर चलेंगी. एमजी रोड-आया नगर के रास्ते दिल्ली भेजा जाएगा. इस दौरान गुरुग्राम से IGI एयरपोर्ट तक पहूंचने में भी लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़े. वे गुरुग्राम-दिल्ली रोड से ही डूंडाहेड़ा होकर दिल्ली-जयपुर हाईवे की सर्विस लेन होकर ही एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 और 3 तक जा सकेंगे. गुरुग्राम के ट्रैफिक डीसीपी वीरेंद्र विज ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, जी-20 के मद्देनजर वाहनों को पंचगांव से केएमपी के रास्ते आगे भेजा जाएगा.

रेवाड़ी सेक्शन पर कई ट्रेनों को किया गया रद्द

वहीं रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली रेवाड़ी सेक्शन पर चलने वाली अधिकतर ट्रेनों को 8 से 10 सितंबर तक के लिए रद्द करने का फैसला लिया गया है. इस रूट पर (अप-डाउन) मेल, एक्सप्रेस और पसेंजर समेत कुल 20 ट्रेनों की आवाजाही बंद होगी. हालांकि, जी-20 के दौरान मेट्रो सेवाएं सामान्य रूप से बहाल रहेंगी और उनकी सहूलियत के लिए आम दिनों की तुलना में इस दौरान सुबह 4 बजे से ही शुरू होगी. सुबह 6 बजे तक इसकी फ्रीक्वेंसी 30 मिनट की होगी, उसके बाद सामान्य आवृत्ति पर सेवाएं जारी रहेगी.

कई जगह लागू किया गया ट्रैफिक डायवर्जन

गुरुग्राम के डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने बताया कि कई डेलीगेट्स गुरुग्राम के होटल लीला और ट्राइडेंट सहित अन्य होटल्स में ठहरेंगे. ऐसे में यहां भी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाएगी. कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है. वहीं, विदेशी मेहमानों के मूवमेंट के दौरान निजी वाहनों को भी रोका जाएगा. ताकि मेहमानों की सुरक्षा में कोई चूक न हो और उनके आवागन में भी किसी प्रकार की बाधा न आये. गुरुग्राम के जिलाधीश और डीसी निशांत कुमार यादव ने 8 से 10 सितम्बर तक के लिए गुरुग्राम में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए हैं, जिनकी अवहेलना करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

G20 Summit In Delhi: जी-20 में क्या बंद रहेगा क्या खुला? इन खबरों से लोगों को हो रही कन्फ्यूजन, तो सही जानकारी जानें यहां

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author