टीम इंडिया की फाइनल में एंट्री तय! पहले न्यूजीलैंड को दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य और फिर शमी का कहर

1 min read

[ad_1]

India vs New Zealand World Cup 2023 Semi-Final: भारतीय टीम का वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेलना लगभग तय हो गया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यज़ीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पहले बैटिंग में कहर बरपाते हुए 397 रनों का टोटल बोर्ड पर लगाया. फिर लक्ष्य का पीछा करने न्यूज़ीलैंड की टीम पर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी कहर बनकर टूटे. 

398 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड को पहले झटका मोहम्मद शमी ने दिया. पारी का छठा ओवर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को थमाया और तेज़ गेंदबाज़ ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर कीवी ओपनर डेवोन कॉन्वे को चलता किया. कॉन्वे 15 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 13 रन बनाकर लौटे. शमी के इस विकेट में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग पर शानदार कैच पकड़कर अहम योगदान दिया. न्यूज़ीलैंड को पहला झटका देकर शमी ने विरोधी टीम के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. फिर शमी ने 8वें में भारत को दूसरी सफलता दिलाई. 

न्यूज़ीलैंड को दूसरा झटका स्टार रचिन रवींद्र के रूप में लगा. शमी ने एक बार फिर विकेटकीपिंग कैच के ज़रिए विकेट भारत की झोली में डाला. इस बार भी शमी और केएल राहुल ने शानदार कॉम्बीनेशन दिखाया. शमी ने दूसरा विकेट पारी के 8वें ओवर की चौथी गेंद पर झटका. इस तरह बड़े लक्ष्य का पीछा करने वाली न्यूज़ीलैंड कुछ दवाब में है. 

कोहली और अय्यर बने शतकवीर

भारत के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतकीय पारियां खेलीं. कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया. कोहली ने 113 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 117 रन स्कोर किए. वहीं नंबर चार पर उतरे श्रेयस अय्यर ने 70 गेंदों में 150 के स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए. अय्यर की ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 8 दर्शनीय छक्के लगाए. 

 

ये भी पढे़ं…

Babar Azam: बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट में छोड़ी कप्तानी, टेस्ट में शान मसूद और टी20 में शाहीन अफरीदी बन सकते हैं नए कप्तान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author