टी20 में भारत के लिए नए फिनिशर बनकर उभरे हैं रिंकू सिंह

1 min read

[ad_1]

Rinku Singh Emerged As The New Finisher For Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खेलने पहुंची टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका इस सीरीज में मिला था. इसमें यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा रिंकू सिंह का नाम प्रमुख तौर पर शामिल था. तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया.

रिंकू सिंह को लेकर इस सीरीज में सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर टिकी हुई थी. पहले मैच में रिंकू को खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद दूसरे मैच में जब भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी तब रिंकू को उस समय बल्लेबाजी मिली जब टीम इंडिया 105 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. यहां से बाएं हाथ के इस युवा खिलाड़ी ने सभी एक छोर से रन गति को तेज करने का काम किया.

भारतीय टीम का स्कोर जो एक समय मैच में 160 के करीब तक पहुंचता दिख रहा था रिंकू ने उसे 180 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. सिर्फ 21 गेंदों में 38 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले रिंकू ने मुकाबले में पूरी तरह से भारतीय टीम की पकड़ को मजबूत कर दिया. टी20 फॉर्मेट में पिछले काफी समय से टीम इंडिया में एक मैच फिनिशर की कमी को महसूस किया जा रहा था, लेकिन रिंकू ने जिस तरह से इस मुकाबले में खेला उससे सभी को उनमें एक फिनिशर जरूर दिख रहा है.

दूसरे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड

रिंकू सिंह को दूसरे टी20 मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले रिंकू ने जिस तरह का प्रदर्शन बल्ले से इस सीरीज में किया उससे वह टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर भी देखे जा रहे हैं, जो कुछ ही गेंदों में पूरे मैच का रुख बदल सकते हैं. अब रिंकू को आगामी एशियन गेम्स में भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup: वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भड़के गौतम गंभीर, बोले- धोनी का सिर्फ एक छक्का…

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author