डिजाइन और जूम फीचर्स की वजह से इतना महंगा हो सकता है iPhone 15 pro 

1 min read

[ad_1]

iPhone 15 Series Launch: जिस फोन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वो आखिरकार अब से महज 6 दिन बाद लॉन्च होने जा रहा है. एप्पल 12 सितंबर को ग्लोबली iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स की माने तो स्मार्टफोन की सेल 22 सितंबर से शुरू हो सकती है. इस बार नई सीरीज कई सारे बदलावों के साथ आ रही है. बदलाव की वजह से कीमत में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. पहले लीक्स में ये कहा गया था कि कंपनी हायर मॉडल्स की कीमत 10 से 15,000 रुपये बड़ा सकती है. इस बीच एक नई रिपोर्ट सामने आई है. डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 15 Pro और Pro Max दो मुख्य कारणों से अपने पूर्ववर्तियों (पुराने मॉडल्स) की तुलना में काफी अधिक महंगे होंगे. 

इस वजह से हो सकते हैं महंगे 

डिजीटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हायर मॉडल्स टाइटेनियम फ्रेम और पेरिस्कोप कैमरा की वजह से महंगे हो सकते हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि iPhone 15 और 15 Plus की कीमत iPhone 14 और 14 Plus की तरह होगी. लेकिन प्रो और प्रो मैक्स में बड़ा बदलाव पहले की तुलना में हो सकता है. कहा जा रहा है कि टाइटेनियम फ्रेम पिछले प्रो मॉडल में इस्तेमाल किए गए स्टेनलेस स्टील की तुलना में हल्का है, जबकि iPhone 15 Pro Max में 
पेरिस्कोप कैमरा 5x से 6x ऑप्टिकल ज़ूम की पेशकश कर सकता है.

बेस से ज्यादा प्रो मॉडल्स होंगे पॉपुलर 

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भले ही इस बार प्रो मॉडल की कीमत ज्यादा हो लेकिन ये बेस मॉडल की तुलना में इस बार ज्यादा पॉपुलर होंगे. कंपनी भी इसके लिए तैयारी कर रही है और प्रो मॉडल्स के प्रोडक्शन को तेजी से बढ़ाया जा रहा है. बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब iPhone 15 के प्रो मॉडल्स की कीमत बढ़ने की बात कही गई हो. इससे पहले ब्लूमबर्ग और बार्कलेज़ भी इस तरह की जानकारी दे चुके हैं. हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. ऐसे में सटीक जानकारी के लिए हमे और इंतजार करना चाहिए.   

इतनी हो सकती है कीमत 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 15 Pro की कीमत 1,099 डॉलर यानि 91,000 रुपये से शुरू हो सकती है. इसी तरह iPhone 15 Pro Max की कीमत 1,299 डॉलर (लगभग 1,08,000 रुपये) हो सकती है. ध्यान दें, ये कीमत US मार्किट बेस्ड है. 

यह भी पढें:

G20 Summit: स्विग्गी, जोमैटो, अमेजन और फ्लिपकार्ट…क्या समिट के दौरान सबकी डिलीवरी बंद रहेगी?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author