डेरिल मिशेल और CSK स्टार ने न्यूज़ीलैंड को दिलाई जीत, इंग्लैंड को पहला वनडे 8 विकेट से हराया

1 min read

[ad_1]

NZ vs ENG 1st ODI Highlights: इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला 8 सितंबर, शुक्रवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेला गया, जिसमें मेहमान न्यूज़ीलैंड ने मेज़बान इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया. न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 291 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में इंग्लैंड की ओर से डेरिल मिशेल और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले डेवोन कॉन्वे ने नाबाद शतकीय पारियां खेलीं.

मिशेल मार्श और डेवोन कॉन्वे के शतक से जीती न्यूज़ीलैंड 

रनों का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड की ओर से डेवोन कॉन्वे और विल यंग ने ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाली. विल यंग को 11वें ओवर की पहली गेंद पर इंग्लिश स्पिनर आदिल रशीद ने अपना शिकार बनाया और वे 29 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. नंबर तीन पर उतरे हेनरी निकोल्स भी ज़्यादा लंबी पारी नहीं खेल सके और 26 रन बनाकर वो भी पवेलियन की ओर लौट गए. निकोल्स को 21वें ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड विली ने चलता किया. 

फिर नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतरे डेरिल मिशेल ने टीम के लिए शतकीय पारी खेली. दूसरी ओर ओपनिंग से मौजूद डेवोन कॉन्वे ने भी शतक जड़ दिया. दोनों के नाबाद शतक ने टीम को 45.4 ओवर में 2 विकेट पर बेहद ही आसान जीत दिलाई. डेरिल मिशेल ने 91 गेंदों में 129.67 के स्ट्राइक रेट से 118* रन बनाए. वहीं डेवोन कॉन्व ने 121 गेंदों में 111* रनों की पारी खेली. मिशेल की पारी में 7 चौके और 7 छक्के, कॉन्वे की पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 152 गेंदों में 180* रनों की साझेदारी की. 

नाकाम रहे इंग्लिश गेंदबाज़

इंग्लैंड की ओर से बेहद ही खराब गेंदबाज़ी देखने को मिली. टीम के लिए सिर्फ आदिल रशीद और डेविड विली ने 1-1 विकेट झटका और बाकी किसी गेंदबाज़ को सफलता हाथ नहीं लगी. हालांकि आदिल रशीद काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 8 ओवर में 8.80 की इकॉनमी से 80 रन खर्च किए. 

 

ये भी पढ़ें…

SL Vs BAN: एशिया कप सुपर-4 में होगी श्रीलंका-बांग्लादेश की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author