तुला राशि में बनने वाला है चतुर्ग्रही योग, इन राशियों की होगी चांदी, धन बरसाएंगी मां लक्ष्मी

1 min read

[ad_1]

Chaturgrahi Yog Effects: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई शुभ-अशुभ योग बनते हैं. इसमें से एक है चतुर्ग्रही योग. जब एक ही राशि में एक साथ चार ग्रह विराजमान हो जाते हैं तो चतुर्ग्रही योग बनता है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बुहद शुभ माना गया है. 18 अक्टूबर को ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे. यहां  मंगल, केतु और बुध पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में तुला राशि में एक साथ 4 ग्रहों के होने से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ग्रहों की ये चौकड़ी कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ रहने वाली है. जानते हैं इसके बारे में.

वृषभ (Taurus)

सूर्य ग्रह के राशि परिवर्तन से बनने वाले चतुर्ग्रही योग का फायदा वृषभ राशि के जातकों को मिलने वाला है. इस दौरान आपको अपने दोस्तों और परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपके सारे अधूरे काम पूरे होंगे. आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे. आपकी पदोन्नति और आय में वृद्धि होने के भी संकेत मिल रहे हैं. वृषभ राशि के लोगों को आय के नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं.

मिथुन (Gemini)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि में चतुर्ग्रही योग के बनने से मिथुन राशि वालों को बहुत लाभ मिलने वाला है. ये समय आपके लिए बहुत लाभकारी रहने वाला है. आपको आकस्मिक धन का लाभ होगा. आपकी आय में वृद्धि होगी. करियर में भी तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. मिथुन राशि के लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आपके जीवन में खुशहाली आएगी. मिथुन राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

तुला (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत शुभ रहने वाला है. इस दौरन आपको करियर और व्यापार में खूब लाभ होगा. इस राशि के जातकों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.  कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे. इस राशि के कुछ लोग अपना नया व्यापार भी शुरू कर सकते हैं. आने वाले समय में आपको इससे खूब लाभ मिलेगा. किसी पैतृक संपत्ति से भी लाभ के  संकेत मिल रहे हैं.

कन्या (Virgo)

चार ग्रहों के मिलने से बनने वाला चतुर्ग्रही योग कन्या राशि वालों के लिए बेहद सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. इस समय आपके अटेक काम पूरे हो जाएंगे. आय के भी नए स्त्रोत बनते नजर आ रहे है. कारोबार में भी उन्नति के योग बन रहे हैं. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कन्या राशि अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व से हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने में सक्षम होंगे. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी.

मकर (Capricorn)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत अनुकूल रहने वाला. कार्यक्षेत्र में आपको मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी. इस अवधि में व्यापारियों को भी जमकर मुनाफा होगा. इस समय आपकी अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है. आपको नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. सैलरी में बढ़ोतरी के संकेत हैं. कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा.

ये भी पढ़ें

शनिश्चरी अमावस्या कब है? इस शुभ मुहूर्त में पूजन से पितरों के साथ बरसेगी शनि देव की कृपा

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author