दक्षिण अफ्रीका के गिर रहे थे एक के बाद एक विकेट, लेकिन कप्तान बावुमा ने ठोंका लाजवाब शतक

1 min read

[ad_1]

Temba Bavuma’s Century: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला ब्लोमफोंटेन के मंगुंग ओवल में खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 49 ओवर में 222 रनों पर ऑलआउट हो गई. अफ्रीका के लिए कप्तान टेम्बा बावुमा ने शानदार शतकीय पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बावुमा ने 142 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 114* रन बनाए. 

उन्होंने 136 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था. बावुमा ने टीम के लिए उस वक़्त शतक लगाया, जब दूसरी ओर लगातार विकेट गिर रहे थे. बावुमा ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को संभाला. ओपनिंग पर आए टेम्बा बावुमा नाबाद लौटे. बावुमा के अलावा लगभग सभी बल्लेबाज़ नाकाम दिखाई दिए. 

एक तरफ गिरते रहे विकेट, लेकिन बावुमा ने संभाली पारी 

एक तरफ साउथ अफ्रीका के विकेट गिरते रहे और दूसरी ओर बावुमा टीम के लिए दीवार बनकर खड़े रहे. साउथ अफ्रीका ने पहला विकेट 19 रनों के स्कोर पर क्विंटन डि कॉक (11) के रूप में गंवाया. टीम को पहला झटका 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर लगा. इसके बाद 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर टीम के स्टार बल्लेबाज़ रासी वेन डर डुसेन (8) पवेलियन की राह लौट गए. 

फिर 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऐडन मार्करम 19 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें कैमरून ग्रीन ने अपना शिकार बनाया. फिर हेनरिक क्लासेन (14) 25वें ओवर की दूसरी गेंद आउट हो गए. इसके बाद टीम ने 100 रनों के स्कोर पर 26वें ओवर की चौथी गेंद पर टीम ने डेविड मिलर की रूप में पांचवां विकेट गंवा दिया. इस तरह अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई, लेकिन बावुमा एक ओर खड़े रहे. 

फिर 36वें ओवर की आखिरी गेंद पर मार्को जेसन (32) पवेलियन की ओर लौटे. इसके बाद गेराल्ड कोएट्ज़ी (2) ने 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट खो दिया. वहीं 43वें ओवर की पहली गेंद पर केशव महाराज (2) सीन एबॉट का शिकार बने. फिर 44वें ओवर की दूसरी गेंद पर कगीसो रबाडा (1) पवेलियन लौटे और आखीर में लुंगी एनगिडी (0) के रूप में अफ्रीका ने 10वां और लास्ट विकेट गंवाया. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की चेतावनी, बोले- इस बार…

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author