दिल्ली के इस खास होटल में ठहरेंगे चीन के राष्ट्रपति, एक रात का है इतना लाख रुपये किराया

1 min read

[ad_1]

Xi Jinping India Visit: देश की राजधानी दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर के बीच G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जहां दुनिया के विभिन्न देश के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होने आ रहे हैं. इनके स्वागत के लिए दिल्ली के 30 होटल बुक किए गए हैं. इस बार के शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत कर रहा है. एक विदेशी मेहमान के ठहरने में कितना खर्च हो रहा है, इसके बारे में जानकर आपको काफी हैरानी होगी. दिल्ली के जिस होटल में अतिथि ठहरने जा रहे हैं. वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिस होटल में चीन के राष्ट्रपति ठहरने वाले हैं, उसका एक रात का किराया कितना रुपया है.

किस होटल में ठहरेंगे चीन के राष्ट्रपति

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग दिल्ली के ताज पैलेस में ठहरने जा रहे हैं. ताज पैलेस की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, प्रेसिडेंशियल सुइट फुल व्यू में एक रात रुकने का किराया 5.50 लाख रुपये है, वहीं टाटा सुइट बेड किंग का किराया 10 लाख रुपये है. इन प्रेसिडेंशियल सुइट में लग्जरी सुविधाएं दी जाती हैं. होटल मैनेजमेंट की कोशिश विदेशी मेहमानों के आराम में कोई कमी ना होने देने की होती है. 

5 स्टार होटेल में होगी मेहमाननवाजी

G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए 5 स्टार होटेल की बुकिंग की गई है, जिनमें मौर्य शेरेटन, इंपीरियल, ओबेरॉय, शांगरी-ला, ताज पैलेस, ताज महल, ली मेरिडियन और लीला जैसे फेमस होटेल शामिल हैं. रही बात बड़े देशों से आ रहे राष्ट्राध्यक्षों के रुकने की तो बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों Claridges Hotel में रुकेंगे, ब्रिटिश PM ऋषि सुनक होटल शांग्री-ला में ठहरेंगे.

जबकि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ठहरने के लिए आईटीसी मौर्या होटेल को बुक किया गया है. बता दें यह होटेल भारत के फेमस होटेल में गिना जाता है. बाइडेन जिस कमरे में ठहरेंगे उसका किराया सबसे अधिक है. बिजनेस टूड में छपी खबर के मुताबिक, मौर्या होटेल के चाणक्या स्वीट में रुकने का एक रात का किराया लगभग 8 लाख रुपये है. बता दें कि इन होटल की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत सरकार ने अर्धसैनिक बलों के जिम्में दी है, जिसमें NSG कमांडो की टीमें भी होंगी. साथ में दिल्ली पुलिस के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें: Joe Biden India Visit: जो बाइडेन दिल्ली के जिस होटल में ठहरेंगे वहां एक रात का इतने लाख है किराया

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author