दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन में आग लगने पर सवार यात्रियों ने कैसे बचाई जान? आपबीत

1 min read

[ad_1]

New Delhi Darbhanga Clone Train Fire: नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जाने वाली ट्रेन में बुधवार (15 नवंबर) को भीषण आग लग गई. उत्तर मध्य रेलवे अधिकारी के अनुसार, ट्रेन नंबर 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल में यूपी के सराय भुपत रेलवे स्टेशन के पास आग लगी. छठ की वजह से ट्रेन में काफी भीड़ थी. आग लगने से यात्रियों में दहशत फैल गया.

क्या बोले ट्रेन में सवाल यात्री?

सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है. ट्रेन में सवार एक यात्री ने बताया कि जहां वो बैठा था वहां शॉर्ट सर्किट हुआ और तेज आवाज आई. इसी वजह से ट्रेन में आग लगी. यात्री ने आगे कहा, ”अचानक धुआं बढ़ने लगा. हमलोग जैसे-तैसे ट्रेन से भागे. कुछ लोग खिड़की से कूद कर भागे. काफी देर बीतने के बाद भी कोई बुझाने के लिए नहीं आया. ट्रेन में अगर व्यवस्था होती तो तुरंत आग बुझ जाती. भाग-दौड़ में जो भी यात्री ट्रेन से उतरा है वह घायल हुआ है.” 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग- एसएसपी

एसएसपी विनय कुमार वर्मा ने कहा, “नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली क्लोन एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग लग गई. प्रथम दृष्टया यह बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी. आग लगने वाली बोगियों में 1 स्लीपर क्लास और 2 जनरल बोगी शामिल थी. इस आग की वजह से 200 से 250 लोग प्रभावित हुए हैं. चार लोगों को सामान्य चोटें आई हैं, लेकिन किसी के जान का खतरा जैसी कोई बात नहीं है. तीनों बोगी में लगे आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है.”

अतिरिक्त सीट बढ़ाई गई

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने कहा, “त्योहार के समय हर साल ट्रेन में भीड़ रहती है. हमलोगों ने पिछले साल के हिसाब से 10-15 फीसदी ज्यादा यात्रियों के लिए तैयारी की है. हमने अतिरिक्त 22.5 लाख सीटें तैयार की हैं और हम यह भी चाहते हैं कि लोग अपने परिवारों के साथ त्योहार मनाएं. घटना वाली जगह पर होल्डिंग एरिया बनाया गया है जहां पीने के पानी, वॉशरूम और भोजन की उचित व्यवस्था की गई है.”

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Century: विराट के शतकों का ‘अर्धशतक’ पूरा, पीएम मोदी से लेकर खरगे तक कई नेताओं ने दी बधाई, जानिए क्या कहा?



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author