दूसरे टी20 में चला गायकवाड़-सैमसन और रिंकू का बल्ला, भारत ने आयरलैंड को दिया 186 का लक्ष्य

1 min read

[ad_1]

Ireland vs India, 2nd T20I: डबलिन के द विलेज में खेले जा रहे दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवरों में 5 विकेट पर 185 रन बनाए. भारत के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. वहीं संजू सैमसन के बल्ले से 40 रन निकले. आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. 

18 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर सिर्फ 143 रन था, लेकिन इसके बाद रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने आखिरी दो ओवरों में 42 रन बनाए और टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचा दिया. रिंकू 38 रन बनाकर आउट हुए तो शिवम दुबे दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. चौथे ओवर में 29 के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा. यशस्वी जायसवाल 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाकर 18 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, इसके तुरंत बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए तिलक वर्मा भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया. 

34 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद गायकवाड़ और सैमसन ने मोर्चा संभाला. दोनों ने पहले समझदारी से बल्लेबाजी की और फिर सेट होने के बाद तेजी से रन बनाए. दोनों के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई. सैमसन ने 26 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. उन्हें बेन्जामिन वाइट ने बोल्ड किया. 

इसके बाद गायकवाड़ ने अपना पचासा पूरा किया. लेकिन फिर 58 के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए. अंत में रिंकू सिंह ने कमाल की बैटिंग की. रिंकू सिंह ने सिर्फ 21 गेंदों में 38 रन बनाए. उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के निकले. वहीं शिवम दुबे 16 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 22 रनों पर नाबाद लौटे.

आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा क्रेग यंग और बेनजामिन वाइट को एक-एक विकेट मिला. सीनियर तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर में 48 रन दे डाले. 

ये भी पढ़ें-

World Cup 2023: ईशान किशन या केएल राहुल… वर्ल्ड कप के लिए कौन हैं बेहतर विकल्प? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author