नई रिपोर्ट से गौतम अडानी को भारी नुकसान, कुछ ही घंटे में गंवा दी अरबों डॉलर की संपत्ति 

1 min read

[ad_1]

Gautam Adani Net Worth Loss:  अडानी ग्रुप पर एक और रिपोर्ट सामने आई है. नई रिपोर्ट के आते ही भारतीय अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है. फोर्ब्स की रीयल टाइम बिलियनेयर रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ही घंटे में गौतम अडानी की दौलत 2 अरब डॉलर कम हो गई. हालांकि इसका असर उनकी रैंक पर नहीं हुआ है.

गौतम अडानी की फोर्ब्स की रीयल टाइम अरबपति लिस्ट में रैंक 24वीं है और इनकी कुल दौलत 53.4 अरब डॉलर है. हालांकि ब्लूमबर्ग के मुताबिक, गौतम अडानी दुनिया के 20वें नंबर के अरबपति हैं और इनकी कुल दौलत 56.5 अरब डॉलर है. 

अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग जैसा आरोप 

गौतम अडानी की कंपनियों पर हिंडनबर्ग जैसे आरोप लगाए गए हैं. नई रिपोर्ट संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट (OCCRP) की ओर से पेश की गई है. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी ग्रुप के भागीदारों ने कुछ लिस्टेड कंपनियों के शेयर खरीदने के लिए ‘अपारदर्शी’ फंड का इस्तेमाल किया है. गौरतलब है कि अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म ने भी अडानी ग्रुप पर अनुचित व्यापारिक लेनदेन का आरोप लगाया था. 

कंपनी ने आरोपों से किया ​इनकार 

OCCRP की ओर से गौतम अडानी की कंपनी के पार्टनर्स पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है. अडानी ग्रुप ने कहा कि हिंडनबर्ग में भी यही झूठे आरोप लगाए गए थे. यह आरोप हिंडनबर्ग के आरोपों को ही रिसाइकल करके लगाए गए हैं. 

कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट 

अडानी ग्रुप के कंपनियों अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट, अडानी पावर, अडानी एनर्जी सॉल्यूशन, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट, सीमेंट कंपनी एसीसी और अंबुजा और एनडीटीवी के शेयरों में 1 से 5 फीसदी तक की गिरावट हुई है. 

एनएसई पर कुछ प्रमुख कंपनियों के स्टॉक में अडानी एंटरप्राइजेज 2.31 फीसदी गिरकर 2,455 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था. अडानी पावर 2.53 फीसदी गिरकर 320.10 रुपये पर था. अडानी ग्रीन एनर्जी 3.35 फीसदी गिरा है, जबकि अडानी विल्मर 1.53 फीसदी गिरा है.  

ये भी पढ़ें 

Adani Group: अडानी ग्रुप पर एक नई रिपोर्ट, लगाए गए गंभीर आरोप! धड़ाम हुए सभी शेयर 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author