नीरज चोपड़ा की मूर्ति से चोरी हुआ भाला, चोरों को सीसीटीवी का भी नहीं लगा डर

1 min read

[ad_1]

Neeraj Chopra: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा इस समय अपने खेल की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. वहीं उनके सम्मान में मेरठ शहर में लगाई गई उनकी मूर्ति से भाला चोरी होने की घटना सामने आई है. मेरठ के हापुड़ अड्डा चौक जिसे स्पोर्ट्स चौराहे के नाम से भी पहचाना जाता है, वहां पर नीरज चोपड़ा का एक स्टेच्यू लगा हुआ है. इस चौराहे के सौंदर्यीकरण के दौरान नीरज चोपड़ा की भाला लिए मूर्ति लगाई गई थी. अब चोरी की घटना सामने आने के बाद मेरठ पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

नीरज चोपड़ा का इस साल अब तक काफी शानदार फॉर्म देखने को मिला है. डायमंड लीग में नीरज ने फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है. वहीं हाल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज ने 88.17 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया था. इसी के साथ नीरज ओलंपिक में स्वर्ण पदक और विश्व चैंपियन बनने वाले वर्ल्ड के तीसरे जेवलिन थ्रोअर हैं.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज ने ज्यूरिख डायमंड लीग में हिस्सा लिया था यहां पर वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन 85.71 मीटर का थ्रो करते हुए दूसरे स्थान पर रहने में कामयाब रहे. इससे नीरज 17 सितंबर को अब अमेरिका के यूजीन में होने वाले डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हो गए.

वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने पर नीरज को मिली 50 लाख से अधिक प्राइज मनी

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल जीतने पर प्राइज मनी के तौर पर 70 हजार यूएस डॉलर मिले, जो भारतीय रुपयों के हिसाब से करीब 58 लाख रुपए होता है. 25 साल के नीरज को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए स्विट्जरलैंड टूरिज्म ने भी सम्मानित किया है करते उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs PAK WC Match Tickets: 57 लाख रुपए में बिक रहा भारत-पाकिस्तान मैच का एक टिकट, फैन ने BCCI से किया सवाल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author