न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, वर्ल्ड कप में दर्ज की लगातार तीसरी जीत

1 min read

[ad_1]

New Zealand vs Bangladesh Match Highlights: लंबे वक़्त बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौटे न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर शानदार पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने में अहम किरदार अदा किया. डेरिल मिचेल 89* रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं कप्तान विलियमसन 78 रन बनाकर रिटायर हुए. यह विश्व कप में न्यूज़ीलैंड की लगातार तीसरी जीत रही. इस दौरान बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर और कप्तान शाकिब ने 1-1 विकेट चटकाया. 

टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड ने गेंदबाज़ी का फैसला किया और शानदार बॉलिंग की बदौलत बांग्लादेश को 50 ओवर में 245/9 रनों पर रोका. टीम के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट लिए. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और मैट हैनरी ने भी शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया. 

वहीं मुकाबले में 246 रनों का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा. ओपनिंग पर आए रचिन रवींद्र 9 (13 गेंद) रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने. फिर नंबर तीन पर आए केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्व से साथ मिलकर 80 (105 गेंद) रनों की साझेदारी की. दोनों की ये साझेदारी 21वें ओवर की पहली गेंद पर टूटी, जब डेवोन कॉन्वे 3 चौकों की मदद से 45 (59) रन बनाकर शकिब अल हसन का शिकार बने. इसके बाद न्यूज़ीलैंड ने कोई विकेट नहीं गंवाया. 

हालांकि कप्तान केन विलियमसन 39वें ओवर में 107 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 78* रन बनाकर रिटायर हुए. लेकिन इससे पहले विलियमसन ने नंबर चार पर उतरे डेरिल मिचेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 108* (109 गेंद) रनों की पार्टनरशिप की. मुकाबले में विलियमसन बेहद ही शानदार लय में दिखे. उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए धीरे-धीरे मुकाबले को आगे बढ़ाया और टीम को जीत के करीब लेकर गए.

वहीं विलियमसन के रिटायर होने के बाद ग्लेन फिलिप्स बैटिंग के लिए उतरे, जिन्होंने 11 गेंदों में 1 चौका 1 छक्का लगाकर 16* रन जोड़े. इस दौरान डेरिल मिचेल 67 गेंदों में 6 चौके और 89* रन बनाकर नाबाद गए. मिचेल शुरुआत से ही कुछ आक्रामक दिखे. उन्होंने 132.84 के स्ट्राइक रेट से रन स्कोर किए. अंत में मिचेल और फिलिप्स के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 48* (27 गेंद) रनों की साझेदारी हुई.

नाकाम रहे बांग्लादेशी गेंदबाज़ 

पहले बांग्लादेश की ओर से खराब बैटिंग देखने को मिली, फिर टीम के गेंदबाज़ भी कुछ खास नहीं कर सके. सिर्फ कप्तान शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिला. इस दौरान शाकिब ने 10 ओवर में 54 और मुस्तफिजुर ने 8 ओवर में 36 रन खर्चे. 

 

ये भी पढ़ें…

CWC 2023: बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाकर केन विलियमसन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, कई दिग्गज़ों को छोड़ा पीछे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author