पंजाब में 4 राज्यों के बॉर्डर पर नाकेबंदी, ऑपरेशन सील-3 के तहत 49 गिरफ्तार, 40 लोगों पर FIR

1 min read

[ad_1]

Punjab News: पंजाब में नशे और हथियारों की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार किया है. पुलिस को नशे और हथियारों की तस्करी को लेकर इंटेलिजेंस इनपुट मिले थे. जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शनिवार को चार पड़ोसी राज्यों के बॉर्डर और पाक बॉर्डर से सटे इलाकों में नाकाबंदी की. पुलिस ने वाहनों की चेकिंग करते हुए संदिग्धों से पूछताछ भी की. पंजाबभर में करीब 5750 वाहनों की चेकिंग की गई. इस दौरान पुलिस ने नशा तस्करी करने वाले 49 तस्करों को गिरफ्तार किया. वहीं 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. 

भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद
पुलिस को कार्रवाई के दौरान करीब 30 किलो डोडे चूरा पोस्त, 500 ग्राम चरस, 374 ग्राम हेरोइन, 350 लीटर लाहण, 263 लीटर शराब और अन्य चीजें बरामद हुई. पुलिस ने सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक अलग अलग जिलों में ऑपरेशन सील-3 चलाया.

329 वाहनों की किए गए चालान
पूरे राज्य में जहां 5750 वाहनों की चैकिंग गई. वहीं 329 वाहनों के चालान किए गए. इसके अलावा 25 से ज्यादा वाहनों को इंपाउंड किया गया.

ऑपरेशन सील-3 के जरिए नशे पर कंट्रोल की कोशिश 
प्रदेशभर में ऑपरेशन सील-3 के तहत सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन का मकसद सिर्फ नशे पर कंट्रोल करना है. ऑपरेशन के तहत हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान चारों  राज्यों की सीमाओं से लगते 10 जिलों में इंटर स्टेट नाकेबंदी की गई. पुलिस का मानना है कि नशा तस्कर पंजाब से होते हुए इन राज्यों में आसानी से एंट्री कर लेते है. जिसकी वजह से चारों राज्यों की पुलिस के साथ कोआर्डिनेशन से पंजाब पुलिस ने बॉर्डर सील किए.

15 अगस्त पर सीएम मान ने कही थी ये बात
आपको बता दें कि बीते 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि नशे को लेकर पंजाब पुलिस जल्द ही एक्शन प्लान तैयार करने वाली है. माना जा रहा है कि सीएम मान के आदशों के बाद ही पुलिस ने कार्रवाई की है. पंजाब पुलिस के 100 से ज्यादा जवान सिविल ड्रेस में पंजाब के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Nuh Haryana Violence: नूंह हिंसा को लेकर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, 60 लोगों पर FIR, अब तक 259 को किया गिरफ्तार

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author