पाकिस्तान एशिया कप से हुआ बाहर, श्रीलंका ने दी मात, मेंडिस-असलंका ने खेली मैच विनिंग पारी

1 min read

[ad_1]

Pakistan vs Sri Lanka Match Highlights: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के अहम मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. DLS नियमानुसार श्रीलंका को इस मैच में 252 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 42 ओवरों में हासिल कर लिया. टीम की इस जीत में कुसल मेंडिस ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए शानदार 91 रनों की पारी खेली वहीं चरिथ असलंका ने भी 49 नाबाद रन बनाए . अब श्रीलंका की टीम खिताबी मुकाबले में 17 सितंबर को भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी.

इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन बनाने थे, जिसमें पहली 3 गेंदों में सिर्फ 2 रन बने. वहीं चौथी गेंद पर श्रीलंका ने अपना 8वां विकेट गंवा दिया. अब आखिरी 2 गेंदों में श्रीलंका को जीत के लिए 6 रन बनाने थे. पांचवीं गेंद पर असलंका ने चौका लगाया और आखिरी गेंद पर 2 रन लेने के साथ टीम को जीत दिलाने के साथ फाइनल में पहुंचा दिया.

कुसल परेरा का गंवाया विकेट, निसांका और मेंडिस ने संभाली पारी

श्रीलंका की टीम जब इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कुसल परेरा ने तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया, लेकिन 20 के स्कोर पर 1 रन लेने के प्रयास में परेरा 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कुसल मेंडिस ने पथुम निसांका का बखूबी साथ देते हुए पहले 9 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ही खिलाड़ियों ने मिलकर स्कोर 57 रनों तक पहुंचा दिया.

निसांका लौटे पवेलियन, मेंडिस और समराविक्रमा के बीच हुई शतकीय साझेदारी

पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने पहले 9 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद रन गति को धीमे नहीं पड़ने दिया. इसी बीच 77 के स्कोर पर श्रीलंका की टीम को दूसरा झटका पथुम निसांका के रूप में लगा जो 29 रनों के निजी स्कोर पर शादाब खान का शिकार बने. इसके बाद कुसल मेंडिस का साथ देने मैदान पर सदीरा समराविक्रमा उतरे. दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ फील्डरों पर भी अपना दबाव बनाया और बाउंड्री के अलावा 1 और 2 रन भी लगातार बटोरते रहे. इससे श्रीलंका की टीम लगातार लक्ष्य की तरफ बढ़ती रही.

सदीरा समराविक्रमा और कुसल मेंडिस के बीच तीसरे विकेट के लिए शानदार 100 रनों की साझेदारी देखने को मिली. श्रीलंका की टीम ने अपना तीसरा विकेट 177 के स्कोर पर समराविक्रमा के रूप में गंवाया जिनको 48 के निजी स्कोर पर इफ्तिखार अहमद ने पवेलियन भेजा.

कुसल मेंडिस अहम समय हुए आउट, असलंका ने दिलाई जीत

कुसल मेंडिस एक छोर से लगातार श्रीलंका की टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम कर रहे थे, लेकिन इसी बीच वह 91 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद श्रीलंका ने 222 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट कप्तान दसुन शनाका के रूप में गंवा दिया. चरिथ असलंका ने एक छोर से पारी को संभाले रखा और पारी की अंतिम गेंद पर जीत दिलाकर वापस लौटे. चरिथ असलंका इस मुकाबले में 49 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 3 और शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट हासिल किए.

पाकिस्तान की पारी में रिजवान और इफ्तिखार ने दिखाया बल्ले से कमाल

पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 9 के स्कोर पर उन्हें पहला झटका फखर जमान के रूप में लगा. इसके बाद कप्तान बाबर आजम और अब्दुल्लाह शफीक ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. बाबर को 29 के निजी स्कोर पर वेल्लालागे ने अपना शिकार बनाया. वहीं शफीक 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में 130 के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा दी थी.

मोहम्मद रिजवान ने यहां से इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर पारी को संभालने के साथ तेजी से रन बनाने का भी सिलसिला शुरू किया. दोनों के बीच हुई 108 रनों की साझेदारी ने पाकिस्तान का स्कोर 250 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. रिजवान ने इस मैच में 86 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं इफ्तिखार ने 47 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के लिए गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ने 3 जबकि प्रमोद मदुशन ने 2 विकेट हासिल किए.

 

यह भी पढ़ें…

Neck Guard Rule: वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस नए नियम से बढ़ी कंगारू बल्लेबाज़ों की चिंता, जानें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author