पाकिस्तान पर भारत ने 10 दिन के अंदर किया पलटवार, हर मामले में भारी पड़ी टीम इंडिया

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: दो सितंबर को एशिया कप में खेले गए मुकाबले के बाद भारतीय टीम सवालों के घेरे में आ गई थी. लेकिन पाकिस्तान के साथ राउंड-4 के मुकाबले में भारत ने ना सिर्फ उन तमाम सवालों को खत्म कर दिया बल्कि यह भी दिखा दिया कि क्यों वो हर बार पाकिस्तान की टीम पर भारी पड़ती है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 228 रन से अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. एशिया कप के राउंड-4 मुकाबले में भारतीय टीम हर मामले में पाकिस्तान पर भारी पड़ी.

दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 66 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए. किसी तरह टीम इंडिया 266 रन का स्कोर हासिल कर पाई थी. बारिश की वजह से वो मैच पूरा नहीं पाया. भारत के बल्लेबाजों ने जोरदार कमबैक किया है. पाकिस्तान के जिस गेंदबाजी अटैक की दुनियाभर में चर्चा हो रही है वो रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली और केएल राहुल के सामने बोना साबित हुआ.

भारत के चारों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. रोहित शर्मा ने 56 और शुभमन गिल ने 58 रन की पारी खेलकर भारत को 121 रन की अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर मोर्चा संभाल लिया. कोहली और राहुल दोनों ने ही शतक जड़े और भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया.

गेंदबाजों ने भी किया कमाल

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों की बारी आई तो उन्होंने पाकिस्तान की पारी को समेटने में सिर्फ 32 ओवर लिए. कुलदीप यादव ने 8 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिए. पाकिस्तान की पूरी टीम 128 रन पर ही सिमट गई. पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया. 

बुमराह ने शुरुआत में ही ऐसी जोरदार स्विंग दिखाई कि फखर जमां और इमाम उल हक समझ ही नहीं पा रहे थे वो उनके साथ क्या हो रहा है. सिराज की गेंदों को भी बखूबी स्विंग मिल रहा था. हार्दिक पांड्या ने मैच की सबसे बेहतरीन गेंद डालते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बोल्ड किया. 

फील्डिंग में ही साफ पता चल रहा था कि पाकिस्तान टीम भारत से ज्यादा दवाब में है. कई मौकों पर पाकिस्तान ने कैच छोड़े, आसानी से रनों को जाने दिया. भारत इस मामले में एक दम टाइट रहा. भारत के फील्डर्स ने ऐसी कोई चूक नहीं कि जो कि उस पर भारी पड़े. यह कहना बिल्कुल लाजमी है कि टीम इंडिया हर मामले में पाकिस्तान पर भारी पड़ी और उसने बाजी को अपने नाम करके फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author