पाकिस्तान में चलती बस में लगी आग, 35 लोगों की जलकर हुई दर्दनाक मौत

1 min read

[ad_1]

Pakistan Bus Fire News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीषण सड़क हादसा हुआ है. रविवार सुबह प्रांत के पिंडी भट्टियां शहर में एक बस में आग लग गई. इस बस में लगी आग में 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हुए हैं. बताया गया है कि हादसे का शिकार हुई बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. बस के जलने की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें आग निकलते हुए देखा जा सकता है. 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि जिस बस में आग लगी है, वो राजधानी इस्लामाबाद से कराची जा रही थी. रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों का कहना है कि ये हादसा तब हुआ, जब बस पिंडी भट्टियां के पास पहुंची. यहां पहुंचने पर बस में अचानक आग लग गई. बस में से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही थीं. आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि पूरी की पूरी बस जलकर खाक हो गई है. 

कैसे हुआ हादसा?

पुलिस की तरफ से हादसे की वजह भी बताई गई है. पुलिस का कहना है कि बस अपनी रफ्तार से गुजर रही थी, तभी इसकी टक्कर एक पिक-अप वैन से हो गई. इस वैन में बड़ी मात्रा में डीजल भरा हुआ था. यही वजह थी कि टक्कर के तुरंत बाद बस में आग लग गई. ये हादसा इतना भयानक था कि इसमें लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवाई पड़ी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

खैबर पख्तूनख्वा में धमाके में 11 मजदूरों की मौत

इससे पहले, खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान के शव्वाल तहसील में भी एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक वैन में धमाका हुआ, जिसकी वजह से 11 मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इस हादसे में दो मजदूर घायल भी हुए. मिली जानकारी के मुताबिक, ये धमाका शव्वाल तहसील में गुल मीरकोट के पास हुआ. यहां से सैन्य काफिला गुजर रहा था, तभी IED ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में निर्दोष मजदूर भी आ गए. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, 10 बोगियां ट्रैक से उतरीं, 15 की मौत, 50 घायल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author