पाकिस्तान से प्लेइंग 11 में हुई भारी चूक, भारतीय बल्लेबाज उठाएंगे कमजोरी का फायदा

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में सभी की नज़रें भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के बीच टक्कर पर है. लेकिन टीम इंडिया के पास पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी का फायदा उठाने का मौका है. पाकिस्तान ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग 11 का एलान कर दिया. पाकिस्तान सिर्फ एक स्पिनर के साथ ही मैदान में उतर रहा है. इसी बात का फायदा भारतीय बल्लेबाज उठा सकते हैं.

पाकिस्तान ने इस मुकाबले में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रउफ के अलावा फहीम अशरफ को मौका देने का फैसला किया है. पाकिस्तान के पास मुख्य स्पिनर के तौर पर शादाब खान मौजूद हैं. पाकिस्तान का स्पिन अटैक कमजोर होने की सबसे बड़ी वजह शादाब का फॉर्म में नहीं होना है. शादाब ने पिछले 12 वनडे में महज 11 विकेट हासिल किए हैं. इतना ही नहीं इनमें से 4 विकेट तो नेपाल जैसी कमजोर टीम के खिलाफ मिले.

शादाब के अलावा स्पिन डालने का जिम्मा ऑलराउंडर्स आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद के कंधों पर रहेगा. इन दोनों खिलाड़ियों को ही वनडे में ज्यादा गेंदबाजी का अनुभव नहीं है. आगा सलमान ने 17 वनडे में सिर्फ 4 विकेट हासिल किए हैं. वहीं इफ्तिखार 17 वनडे में 9 विकेट हासिल कर चुके हैं. कम अनुभव की वजह से पाकिस्तान का स्पिन अटैक ही वो कमजोर कड़ी है जिसका फायदा भारतीय बल्लेबाजों को भरपूर मिल सकता है.

स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं भारतीय बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाज हमेशा से ही स्पिन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल सभी का प्रदर्शन तेज गेंदबाजों की बजाए स्पिनर्स के खिलाफ ज्यादा अच्छा रहता है. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा भी स्पिनर्स को अटैक करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि रविवार को होने वाले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान की इस कमजोरी का फायदा उठाने में कोई चूक नहीं करेंगे. 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author