पीसीबी ने एसीसी से की मुवाअजे मांग, बारिश से रद्द हुए मैचों से हुआ घाटा

1 min read

[ad_1]

PCB Demands Compensation From ACC: एशिया कप 2023 का शेड्यूल सामने के बाद 4 मुकाबले पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में आयोजित कराए जाने का फैसला लिया गया था. अभी तक श्रीलंका में खेले गए 3 मैचों में से 2 में बारिश का खलल पड़ने से 1 को रद्द करना पड़ा जबकि एक का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार हासिल किया गया. अब कुछ रिपोर्टों के अनुसार बारिश की वजह से टिकटों की कम बिक्री को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से मुवाअजे की मांग की है.

पीसीबी की तरफ से इस मामले में किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्टों में कहा गया है कि पीसीबी अध्यक्ष ने एसीसी प्रमुख जय शाह को एक मेल भेजकर श्रीलंका में आयोजित मैचों से हुए नुकसान की भरपाई के मुआवजा देने की मांग की है. वहीं उन्होंने श्रीलंका में मैचों के शेड्यूल को लेकर भी एसीसी के बर्ताव को लेकर भी काफी निराशा दिखाई है.

कोलंबो में भारी बारिश को देखते हुए मैचों को हंबनटोटा शिफ्ट होने की चर्चा सामने आई थी. पीसीबी प्रमुख ने बिना नाम लिए पूछा कि अचानक किसी भी एसीसी बोर्ड के सदस्यों को जानकारी दिए मैचों के वेन्यू को बदलने के लिए कौन जिम्मेदार है. जब 5 सितंबर को हुई मेजबान देशों और एसीसी सदस्यों की मीटिंग में फैसला लिया गया कि मैच हंबनटोटा में होने चाहिए और इसके बाद श्रीलंका के प्रमुख पिच क्यूरेटर वहां के लिए रवाना हो गए थे. एसीसी ने इसी समय बिना कोई चर्चा किए मैचों के वेन्यू को बदलने से इनकार करने के साथ उन्हें कैंडी और कोलंबो में ही कराने का फैसला लिया.

कोलंबो में भारत-पाक मैच पर फिर बारिश का साया

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 10 सितंबर को सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी. इस मैच पर भी बारिश होने का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय टीम जहां कैंडी से कोलंबो पहुंच चुकी है वहीं पाकिस्तान टीम ने सुपर-4 में बांग्लादेश को मात देने के बाद कोलंबो के लिए आज लाहौर से रवाना हो जाएगी.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup India Squad: भारत की विश्व कप टीम में हैं तीन बड़ी कमियां, ऐसे कैसे जीतेंगे खिताब?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author