पुल शॉट को लेकर रोहित शर्मा ने बयां की हकीकत, बताया कब से हुई थी इसकी शुरुआत 

1 min read

[ad_1]

How Rohit Sharma’s Pull Shot Started: मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपनी आक्राम बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. रोहित शर्मा की बैटिंग में अक्सर पुल शॉट देखने को मिलता है. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा पुल बड़ी ही खूबसूरती और आसानी से साथ खेलते हैं. अक्सर गेंदबाज़ उन्हें शॉर्ट बॉल फेंकने से बचते हैं. अब रोहित शर्मा ने इस शॉट के पीछे की हकीकत को बयां किया है. 

रोहित शर्मा ने सबसे पहले तो बताया कि अब वो पुल शॉट के लिए कोई खास अभ्यास नहीं करते हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्होंने इस शॉट पर अंडर-17 और अंडर-19 के दिनों में काम किया था. भारतीय कप्तान ने न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए बताया, “उस शॉट (पुल शॉट) को खेलने के लिए मैं कोई खास ट्रेनिंग नहीं करता हूं. मेरी उससे पहले ही मेहनत को कई नहीं जानता है.”

रोहित शर्मा ने आगे थ्रोडाउन एक्सपर्ट्स और सहयोगी स्टाफ को लेकर कहा, “रघु (राघवेंद्र), नुवान (सेनाविरत्ने) और दया (गरानी) ये सभी कुछ साल पहले आए हैं और मैं ये शॉट लंबे समय से खेल रहा हूं. मैंने अंडर-17 और अंडर-19 के दिनों में इस शॉट पर काम किया था. अब मैं इस शॉट के लिए कोई खास ट्रेनिंग नहीं करता. अगर मुझे लगता है कि शॉर्ट पिच गेंद है तो मैं पुल खेलता हूं. ऐसे में गेंदबाज़ शॉर्ट बॉल नहीं करता है. प्रैक्टिस के दौरान में बॉलर्स से कहता हूं कि वो वैसे गेंद डालें, जैसे वो डालना चाहते हैं.”

रोहित की कप्तानी में एशिया कप के लिए उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी. टूर्नामेंट के लिए भारत का 17 सदस्यीय स्क्वाड घोषित हो चुका है. टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. भारत और पाक के बीच यह महामुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा. हाइब्रिड मॉडल में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी. 

 

ये भी पढे़ं…

World Cup 2023: विश्व कप के लिए टीम इंडिया की होने वाली है घोषणा, पढ़ें किसे-किसे मिल सकती है जगह

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author