पृथ्वी शॉ की बढ़ गई मुश्किलें, अब क्रिकेट से महीनों रहना पड़ेगा दूर

1 min read

[ad_1]

Prithvi Shaw Knee Injury: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. लेकिन इस दौरान उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. पृथ्वी इंग्लैंड के डोमेस्टिक क्रिकेट में भी खेल रहे थे. उन्होंने नॉर्थम्पटनशायर के लिए क्रिकेट खेला. लेकिन इस दौरान वे चोटिल हो गए. पृथ्वी के घुटने में चोट लगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी को अब लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक खबर के मुताबिक पृथ्वी को तीन-चार महीनों के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ सकता है. वे इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए एक वनडे मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. पृथ्वी को अगस्त में घुटने में चोट लगी थी. उन्होंने यहां दमदार प्रदर्शन किया था. पृथ्वी ने दोहरा शतक जड़ा. 

खबर के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पृथ्वी की चोट को लेकर पुष्टी की है. वे तीन-चार महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस दौरान रिहैब में रहेंगे. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, पृथ्वी के चोटिल होने के बाद एमआरआई की गई. इसमें पता चला कि लिगामेंट में इंजरी है. पृथ्वी की सर्जरी होगी या नहीं, इस पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है. 

गौरतलब है कि पृथ्वी ने नॉर्थम्पटनशायर के लिए एक मुकाबले में नाबाद 125 रन बनाए थे. उन्होंने इससे पहले 244 रनों की शानदार पारी खेली थी. पृथ्वी भारतीय क्रिकेट टीम से 2021 से दूर चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था. पृथ्वी ने आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 

पृथ्वी भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बना चुके हैं. इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वे 6 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. इसके साथ-साथ एक टी20 मैच खेला है. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 78 पारियों में 3802 रन बनाए हैं. इस दौरान 12 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. वे लिस्ट ए के 57 मैचों में 3056 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज, श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले शुरू की प्रैक्टिस

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author