पेंट्स कारोबार में मचेगा घमासान, आदित्य बिरला समूह Birla Opus के नाम से उतर रही बाजार में

1 min read

[ad_1]

Aditya Birla Group Update: आदित्य बिरला समूह की फ्लैगशिप कंपनी ग्रासिम इंडस्ट्रीज पेंट्स के कारोबार में उतरने जा रही है. कंपनी ने पेंट्स बिजनेस के ब्रांड के नाम की घोषणा कर दी है. बिरला ओपस ( Birla Opus) ब्रांड के नाम से समूह पेंट्स कारोबार को लॉन्च करेगी. वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में बिरला ओपस को लॉन्च करने की योजना है. 

आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला ने कहा, डेकोरेटिव पेंट्स में हमारा कदम रखना स्ट्रैजिक पोर्टफोलियो का हिस्सा है जिसके जरिए हमें हाई ग्रोथ वाले मार्केट में पहुंच बनाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि पेंट्स बिजनेस आदित्य बिरला ब्रांड की ताकत और भरोसे पर आधारित होगी. कुमार मंगलम बिरला ने कहा आने वाले वर्षों में कंपनी मुनाफा बनाने वाली देश में दूसरी बड़ी पेंट्स कंपनी होगी. 

कंपनी ने एक्सचेंज को जानकारी देते हुए बताया कि ग्रासिम इंडस्ट्रीज पेंट्स कारोबार में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है. कंपनी के प्लांट्स हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में मौजूद हैं जिसके जरिए वो पूरे देश में मांग को पूरा करेगी. 

मौजूदा समय में पेंट्स के नंबर वन कंपनी एशियन पेंट्स है. बर्जर पेंट्स और कंसाई नेरोलैक पेंट्स भी सेक्टर में मौजूद है. आदित्य बिरला समूह के पेंट्स कारोबार में उतरने पर इन कंपनियों को कड़ी चुनौती मिलने वाली है. हाउसिंग सेक्टर में जबरदस्त तेजी के चलते पेंट्स इंडस्ट्रीज में डबल डिजीट ग्रोथ देखने को हर वर्ष देखने को मिल रहा है. भारत में डेकोरेटिव पेंट्स कारोबार सालाना करीब 70,000 करोड़ रुपये का है. कंपनी का मानना है कि उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग के साथ सरकार के हाउसिंग फॉर ऑल कवायद का उसे लाभ मिलेगा. 

आज के ट्रेड में ग्रासिम इंडस्ट्रीज का स्टॉक 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ 1931.60 रुपये पर बंद हुआ है. आदित्य बिरला समूह की अल्ट्राटेक सीमेंट इस क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी कंपनी है. इसके अलावा समूह फाइनेंशियल के साथ ही वोडाफोन आइडिया नाम से टेलीकॉम और आदित्य बिरला फैशंस एंड रिटेल (ABFRL) के नाम से अप्पैरल रिटेल सेक्टर में भी मौजूद है.  

 

ये भी पढ़ें 

RBI Withdrawal 2000 Rupees: अभी से 2000 रुपये का नोट नहीं लेगी ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी! जमा कराने की ये है लास्ट डेट 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author