पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग की दुनिया में आई थीं ईशा कोप्पिकर, ऐसे बनीं बॉलीवुड की ‘खल्लास गर्ल’

1 min read

[ad_1]

Isha Koppikar Unknown Facts: उनके लटके-झटके फिल्मों में जान फूंक देते थे तो उनकी अदाएं लोगों को ‘खल्लास’ कर देती थीं. यकीनन हम फिल्म कंपनी में आइटम नंबर ‘खल्लास’ करके इंडस्ट्री की खल्लास गर्ल बन चुकीं ईशा कोप्पिकर की बात कर रहे हैं. 19 सितंबर 1976 के दिन मुंबई में रहने वाले एक कोंकणी परिवार में जन्मी ईशा कोप्पिकर भले ही सिनेमा की दुनिया में अब नजर नहीं आतीं, लेकिन आज भी वह किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको ईशा की जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करा रहे हैं. साथ ही, बता रहे हैं कि अब वह क्या कर रही हैं?

मॉडलिंग से जुड़ा एक्टिंग का कनेक्शन

बता दें कि ईशा कोप्पिकर ने अपनी पढ़ाई-लिखाई मुंबई में ही की, जिसके चलते उनका रुझान मॉडलिंग की तरफ बढ़ने लगा. दरअसल, उन्होंने पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग करने की प्लानिंग की थी. ऐसे में उन्होंने अपना फोटोशूट कराया और कई विज्ञापनों में भी काम किया. ईशा की जिंदगी ने कामयाबी की करवट उस वक्त ली, जब उन्होंने 1995 के दौरान मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और मिस टैलेंट का क्राउन अपने नाम कर लिया. इसके बाद उन्होंने तमिल फिल्म चंद्रलेखा से बड़े पर्दे की ओर कदम बढ़ा दिए, जहां से उनके लिए बॉलीवुड का भी रास्ता खुल गया. 

ऐसा रहा ईशा कोप्पिकर का करियर

ईशा के करियर की बात करें तो उन्होंने सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में अच्छी-खासी पहचान बनाई. दरअसल, उन्होंने साल 1997 के दौरान फिल्म एक था दिल, एक थी धड़कन से बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें कंपनी फिल्म के गाने खल्लास से शोहरत हासिल हुई. आखिरी बार वह साल 2011 के दौरान बॉलीवुड फिल्म में नजर आईं. इसके बाद उन्होंने साउथ की कुछ फिल्में कीं, लेकिन बॉलीवुड से दूरी कायम रही. 

अब क्या कर रही हैं ईशा कोप्पिकर?

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि साल 2011 के बाद बॉलीवुड से दूरी बनाने पर भी ईशा करोड़ों में खेल रही हैं. दरअसल, देश-विदेश में ईशा कोप्पिकर के कई रेस्तरां हैं. उन्होंने अपने पति और दिग्गज कारोबारी टिम्मी नारंग की मदद से रेस्तरां चेन खोली है, जिससे वह अच्छी-खासी कमाई करती हैं. ईशा कोप्पिकर की नेट वर्थ की बात करें तो वह करीब 44 करोड़ रुपये की मालकिन हैं. 

Parineeti-Raghav Wedding: मुंबई में सजा Parineeti का घर तो दिल्ली में रोशन हुआ Raghav का बंगला, कपल की मेहंदी से लेकर चूड़ा और शादी की रस्में कब और कहां होगी? यहां जानिए

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author