प्नकाश राज ने अमित शाह की हिंदी पर उठाए सवाल तो कंगना रनौत ने करेक्ट करते हुए दिया ऐसा जवाब

1 min read

[ad_1]

Kangana Ranaut On Prakash Raj: हाल ही में हिंदी दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी के महत्व का बखान किया था और हिंदी को देश को एकजुट करने वाला बताया था. वहीं केंद्रीय मंत्री का ये बयान साउथ एक्टर प्रकाश राज को पसंद नहीं आया. अमित शाह के इस बयान पर प्रकाश राज ने सवाल खड़े कर दिए. जिसके बाद अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने प्रकाश राज को पलटकर जवाब दिया है.

अमित शाह के किस बयान पर प्रकाश राज ने खड़े किए सवाल? 
‘हिंदी दिवस’ के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, ”दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की भाषाओं की विविधता को एकजुट करने का नाम हिंदी है. स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आज तक हिंदी ने ” देश को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई है…”

 

वहीं अमित शाह के इस बयान पर सवाल खड़े करते हुए साउथ और बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स  पर पोस्ट की थी. उन्होंने एएनआई की एक पोस्ट को टैग करते हुए लिखा, “ आप हिंदी बोलते हैं क्योंकि आप हिंदी जानते हैं…आप हमसे हिंदी बोलने के लिए कहते हैं क्योंकि आप…सिर्फ…हिंदी जानते हैं.स्टॉप हिंदी दिवस, स्टॉप हिंदी इम्पोजिशन,  स्टॉप हिंदी हेगेमोनी.” 



कंगना रनौत ने दिया प्रकाश राज को पटलकर जवाब
वहीं प्रकाश राज के अमित शाह के बयान पर सवाल उठाने का काफी विरोध हो रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी प्रकाश राज को पलटकर जवाब दिया है. कंगना ने भी अपने एक्स अकाउंट पर इसे लेकर पोस्ट की हैं. एक्ट्रेस ने लिखा है, ” अमित शाह जी गुजराती हैं और उनकी मातृभाषा भी गुजराती है.” 

 

दक्षिणपंथी संगठने के निशाने पर हैं प्रकाश राज
वैसे ये पहली बार नहीं है जब प्रकाश राज ने हिंदी पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और दक्षिणपंथी प्रतिष्ठान की कड़ी आलोचना भी की थी. इसके चलते ही वे दक्षिणपंथी संगठने के निशाने पर आ गए हैं. वहीं उन्होंने चंद्रयान 3 की लैंडिंग पर भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट द्वारा चंद्रमा से आने वाली तस्वीर पर आपत्तिनजक कमेंट किया था इसके चलते उन्हें काफी ट्रोल भी होना पड़ा था. हालांकि बाद में उन्होंने इस पर क्लियरिफिकेशन भी जारी किया था.

ये भी पढ़ें: KBC 15: Amitabh Bachchan ने सुनाया अपने ब्रेन स्कैनिंग से जुड़ा मजेदार किस्सा, बोले- ‘भईया एक बार हमारा खोपड़ी का भी…’



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author