प्लेन में खराबी के चलते अब भी दिल्ली में हैं जस्टिन ट्रूडो, अब कनाडा से आ रहा है दूसरा विमान

1 min read

[ad_1]

Justin Trudeau In G20 Summit: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के विमान में रविवार (10 सितंबर) को तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण दिल्ली से उनकी फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी थी. अब सोमवार (11 सितंबर) को उनके फेरी प्लेन से वापस जाने की उम्मीद है. इस बात की जानकारी एक सूत्र ने दी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ट्रूडो को ले जाने के लिए एक फेरी प्लेन के रात करीब 10 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरने की उम्मीद है. फिलहाल इसको लेकर कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

ट्रूडो के विमान में आई थी तकनीकी खराबी
फेरी प्लेन को लेकर कनाडाई प्राइम मिनिस्टर ऑफिस से मांगी गई जानकारी के बारे में अब तक कोई डिटेल शेयर नहीं की गई है.  बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे ट्रूडो को जी20 शिखर सम्मेलन के बाद रविवार को अपने देश वापस लौटना था, लेकिन विमान आई तकनीकी खराबी के कारण उनके प्रस्थान में देरी हो गई.

मंगलवार रवाना होंगे प्रधानमंत्री ट्रूडो 
कनाडा के सीटीवी न्यूज ने बताया कि प्रधानमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल विमान में तकनीकी समस्या के कारण दिल्ली में फंसे हुए हैं और उनके मंगलवार सुबह दिल्ली से उड़ान भरने की संभावना है. चैनल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के हवाले से कहा कि हवाईअड्डे से उड़ान भरने से पहले हमें कनाडाई सशस्त्र बलों ने बताया कि CFC001 तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहा था. 

विमान ठीक होने तक भारत में प्रतिनिधिमंडल
इससे पहले सीटीवी न्यूज चैनल ने पीएमओ के बयान के हवाले से ही रविवार को कहा था कि विमान में आई खराबी को रातोंरात ठीक नहीं किया जा सकता है. हमारा प्रतिनिधिमंडल वैकल्पिक व्यवस्था होने तक भारत में रहेगा. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रविवार को हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया था कि कनाडाई प्रतिनिधिमंडल तब तक भारत में रहेगा, जब तक कि इंजीनियरों की टीम इस समस्या को ठीक नहीं कर देती.

बेटे जेवियर के साथ भारत आए थे ट्रूडो 
बता दें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ट्रूडो अपने बेटे जेवियर के साथ शुक्रवार को भारत पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जस्टिन ट्रूडो के साथ द्विपक्षीय बैठक की. बैठक में पीएम मोदी ने कनाडा में चरमपंथी अलगाववाद को बढ़ावा मिलने, राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़काए जाने और भारतीय समुदाय को खतरे में डाले जाने को लेकर गहरी चिंता जताई थी.

यह भी पढ़ें- G20 Summit Delhi: जी20 में भारत की सफलता का चीन भी हुआ कायल, नई दिल्ली घोषणापत्र पर क्या कुछ बोला?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author