‘फौजी’ बनकर लोगों के दिल में उतर चुके हैं विश्वजीत प्रधान, एक हादसे में बाल-बाल बची थी जान

1 min read

[ad_1]

Vishwajeet Pradhan Unknown Facts: उन्होंने फौजी बनकर अपने करियर की शुरुआत की और अब वह अधिकतर फिल्मों में पुलिस अफसर के किरदार निभाते हैं. बात हो रही है 11 सितंबर 1965 के दिन उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे विश्वजीत प्रधान की, जिन्होंने अपने दमदार किरदारों से लोगों के दिल में जगह बनाई है. बर्थडे स्पेशल में हम आपको विश्वजीत प्रधान की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं. 

शाहरुख के साथ किया था डेब्यू

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विश्वजीत प्रधान ने सिनेमा की दुनिया के उसी बादशाह के साथ एक्टिंग की दुनिया में पहला कदम रखा था, जो आज जवान बनकर हर तरफ धूम मचा रहे हैं. दरअसल, विश्वजीत प्रधान ने 1988 के दौरान सीरियल फौजी से छोटे पर्दे की दुनिया में पहला कदम बढ़ाया था. 

बड़े पर्दे पर भी किया राज

फौजी में काम करने के बाद विश्वजीत प्रधान के लिए टीवी सीरियल और फिल्मों के दरवाजे खुल गए. इसके बाद उन्होंने ‘राज’, ‘करम’, ‘यलगार’, ‘जख्म’, ‘नो प्रॉब्लम’ और ‘जहर’ समेत तमाम फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू दिखाया. वहीं, टीवी की दुनिया में वह सीरियल मर्यादा: लेकिन कब तक? और एक बूंद इश्क में भी नजर आ चुके हैं. बता दें कि करीब 30 साल के करियर में विश्वजीत ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

पत्नी के लिए छोड़ दी थी एक्टिंग

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विश्वजीत एक बार एक्टिंग की दुनिया को अलविदा भी कह चुके हैं. यह कदम उन्होंने अपनी पत्नी सोनालिका के लिए उठाया था, जो फैशन डिजाइनर हैं. हुआ यूं था कि सोनालिका का कारोबार अमेरिका में है, जिसे बढ़ाने के लिए विश्वजीत भी ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. उन्होंने कई साल बाद सिनेमा की दुनिया में वापसी की थी. 

इस फिल्म में बाल-बाल बची थी जान

बता दें कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान विश्वजीत के साथ बड़ा हादसा हुआ था. दरअसल, फिल्म ‘नो प्रॉब्लम’ के सेट पर आग लग गई थी, जिसकी चपेट में विश्वजीत भी आ गए थे. हालांकि, वहां मौजूद लोगों को लगा कि वह एक्टिंग कर रहे हैं. ऐसे में किसी ने शुरुआत में उन्हें बचाने की कोशिश भी नहीं की. थोड़ी देर बाद लोगों को हादसे का अंदेशा हुआ तो उन्होंने आग बुझाई, जिससे विश्वजीत की जान बच सकी.

Jawan Box Office Collection Day 4: संडे को बॉक्स ऑफिस पर SRK की ‘जवान’ ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, हिंदी भाषा में की सबसे ज्यादा कमाई, जानें- चौथे दिन का कलेक्शन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author