बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाकर केन विलियमसन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड

1 min read

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: केन विलियमसन न्यूज़ीलैंड के एक महान क्रिकेटर हैं. विलियमसन ने वर्ल्ड क्रिकेट के साथ-साथ न्यूज़ीलैंड के लिए भी कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं, और पुराने रिकॉर्ड्स को थोड़ा है. आज भी उन्होंने ऐसा ही किया है. वर्ल्ड कप में आज न्यूज़ीलैंड का मैच बांग्लादेश के खिलाफ हो रहा है. इस मैच में केन विलियमसन भी खेल रहे हैं. विलियमसन के लिए यह इस वर्ल्ड कप का पहला मैच है.

न्यूज़ीलैंड के इस कप्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया है. विलियमसन अब न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विलियमसन ने अपने करियर में 134वीं बार 50 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है. उन्होंने ऐसा करके न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ा है. 

केन विलियमसन ने बनाया एक नया रिकॉर्ड

केन विलियमसन से पहले यह रिकॉर्ड रॉस टेलर के नाम पर था. रॉस टेलर ने न्यूज़ीलैंड के लिए सभी फॉर्मेट को मिलाकर 133 बार 50 या उससे ज्यादा रनों का स्कोर बनाया था. अब केन विलियमसन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है. इस लिस्ट में न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का नंबर तीसरे नंबर पर आता है. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 112 बार ऐसा कारनामा किया है.

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गप्टील का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है. उन्होंने अपने करियर में कुल मिलाकर 99 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. न्यूज़ीलैंड के लिए सालों तक ताबड़तोड़ ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले ब्रेंडन मैकुलम का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. मैकुलम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर 95 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है.

बहरहाल, न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच हो रहे वर्ल्ड कप मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए थे. उसके जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम ने इस ख़बर को लिखे जाने तक 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए थे. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतना ज्यादा जरूरी या पाकिस्तान के खिलाफ मैच? टीम इंडिया के गब्बर ने दिया जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author