बाबर आजम का वो रिकॉर्ड जिससे भारत को सावधान रहने की है जरूरत

1 min read

[ad_1]

Pak Captain Babar Azam: एशिया कप में आज सुपर-4 चरण का तीसरा मैच खेले जाएगा. यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का एक बेहद ही खास रिकॉर्ड भारतीय फैंस और टीम की चिंता बढ़ा सकता है. टीम इंडिया को बाबर आज़म के इस रिकॉर्ड से बहुद ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है. दरअसल अब बाबर पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं. 

अब तक पाकिस्तान के सफल कप्तानों में बाबर आज़म का जीत प्रतिशत सबसे ज़्यादा है. बाबर अब तक 123 मैचों में पाकिस्तान की कमान संभाल चुके हैं, जिसमें टीम ने 74 में जीत दर्ज की और 37 मुकाबले गंवाए हैं. पाकिस्तान के लिए बतौर कप्तान बाबर का जीत प्रतिशत 60.16 है. लिस्ट में पूर्व कप्तान वसीम अकरम 58.20 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

वसीम अकरम ने पाकिस्तान के लिए कुल 134 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 78 जीते हैं और 49 गंवाए हैं. इसके बाद मिस्बाह उल हक लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 151 मैचों में पाकिस्तान की कमान संभाली है, जिसमें टीम ने 77 मुकाबले जीते और 60 गंवाए. बतौर कप्तान मिस्बाह की जीत प्रतिशत 50.99 रहा. लिस्ट में वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कप्तान इमरान खान चौथे नंबर पर हैं. इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने कुल 187 मैच खेले, जिसमें टीम ने 89 जीते और 67 गंवाए. इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान की जीत प्रतिशत 47.59 का रहा. 

पाकिस्तान के लिए बतौर कप्तान सबसे ज़्यादा जीत प्रतिशत

  • बाबर आज़म- 60.16%
  • वसीम अकरम- 58.20%
  • मिस्बाह उल हक- 50.99% 
  • इमरान खान– 47.59% 

2022 के एशिया कप में सुपर-4 का मैच जीती थी पाकिस्तान

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम ने बाबर आज़म की कप्तानी में एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण में भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी. ऐसे में आज का भारत-पाक मुकाबला बेहद दिलचस्प होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी से निपटने के लिए भारतीय बल्लेबाजों ने बनाया खास प्लान, इस मैथ्ड से हुई है ट्रेनिंग

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author