बाबर आजम की कप्तानी निशाने पर आए, गौतम गंभीर ने लगाया बड़ा आरोप

1 min read

[ad_1]

Gautam Gambhir On Babar Azam Captaincy: एशिया कप 2023 की शुरुआत जब हुई थी तो उस समय पाकिस्तान कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. इसकी सबसे बड़ी वजह टीम का पिछले कुछ सालों में लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन था. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 के अहम मुकाबले में उन्हें 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और वह फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं हो सके. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने इस मुकाबले में हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद टीम 42 ओवरों के इस मैच में 252 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. इसके बाद श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया. एक समय श्रीलंका मुकाबले को काफी पहले खत्म करते हुए नजर आ रही थी, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आखिर कुछ विकेट जल्दी-जल्दी लेकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया था. हालांकि श्रीलंका जीत हासिल करने में कामयाब हुई.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बाबर आजम की कप्तानी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आपने मैच को अपने हाथ से जाने दिया. आप अपने छठे गेंदबाज के सभी ओवर पूरा करना चाहते थे. मुकाबले में इस तरह से नहीं होता है. जब कुसल मेंडिस और सदीरा समराविक्रमा के बीच साझेदारी हुई तो उस समय आपको उसे तोड़ने के लिए अपने प्रमुख गेंदबाजों को अटैक पर लगाना चाहिए था ताकि विकेट हासिल हो सके.

पाकिस्तान सिर्फ विकेट लेकर जीत सकता था यह मुकाबला

गंभीर ने आगे कहा कि पाकिस्तान इस मैच को सिर्फ विकेट हासिल करके जीत सकता था. मुझे लगता है कि बाबर आजम को वनडे में अपनी कप्तानी में सुधार करने की जरूरत है, क्योंकि यह टी20 मैच की तरह नहीं आप इस फॉर्मेट में कप्तानी कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें…

Watch: विराट कोहली की टीम स्पिरिट का जवाब नहीं, प्लेइंग 11 से बाहर बैठकर भी निभा रहे हैं ड्यूटी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author