बारिश की वजह से रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मैच तो किसे मिलेगी फाइनल में जगह? जानें पूरा गणित

1 min read

[ad_1]

India vs Sri Lanka Match: 2023 एशिया कप में गुरुवार, 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें फाइनल के टिकट के लिए भिड़ेंगी. दोनों टीमों का सुपर-4 में यह अंतिम मैच है, लेकिन यह मुकाबला किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. दरअसल, इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. 

श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ने ही सुपर-4 में दो-दो मुकाबले खेले हैं. इस दौरान दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली है और एक-एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में इस मैच को जीतने वाली टीम चार प्वाइंट्स के साथ फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. 

अगर रद्द हो गया पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच?

इस मैच में भी भारी बारिश की संभावना है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर यह मैच बारिश भेंट चढ़ गया तो पाकिस्तान और श्रीलंका में से फाइनल में कौन पहुंचेगा. इसका जवाब है श्रीलंका. दरअसल, अगर बारिश की वजह से पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द हो गया तो दसुन शनाका की टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. दरअसल, श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से काफी बेहतर है. ऐसे में मैच रद्द होने की स्थिति में श्रीलंका की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. 

इस मैच के लिए नहीं रखा गया है रिजर्व डे 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में 2023 एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का खुलासा गुरुवार को ही हो जाएगा. बारिश के कारण मैच रद्द होने की स्थिति में 17 सितंबर को श्रीलंका की टीम भारत से फाइनल मुकाबला खेलेगी. 

फाइनल में प्रवेश कर चुकी है टीम इंडिया

सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. हालांकि, 15 सितंबर को टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच की विजेता टीम से भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी. 

यह भी पढ़ें-

PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले फील्डिंग का जमकर अभ्यास कर रही है बाबर सेना, सामने आया वीडियो

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author