बिहार STET के कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर, एज लिमिट में मिलेगी इतनी छूट

1 min read

[ad_1]

Bihar BSEB STET 2023 Age Relaxation: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 के कैंडिडेट्स को एज लिमिट में छूट दी है. इसके मुताबिक बिहार एसटीईटी के दोनों पेपरों के उम्मीदवारों को अपर एज लिमिट में चार साल की छूट मिलेगी. ये नियम सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए है न कि किसी विशेष कैटेगरी के लिए. इससे बिहार सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट के कैंडिडेट्स को काफी राहत मिली है. ये निर्देश पर्टना हाईकोर्ट से डायरेक्शन मिलने के बाद बीएसईबी ने जारी किया है.

इस पीरियड के कैंडिडेट्स को मिलेगी छूट

बता दें कि एज रिलैक्सेशन पेपर वन और पेपर टू दोनों के कैंडिडेट्स पर लागू होगा. अगर टाइम पीरियड की बात करें तो 1 अगस्त 2019 से 1 अगस्त 2023 के बीच ओवर एज हुए कैंडिडेट्स को ये सुविधा मिलेगी.

भर सकते हैं फ्रेश एप्लीकेशन

बता दें कि इतना ही नहीं ऐसे कैंडिडेट्स को फ्रेश एप्लीकेशन भरने की भी छूट मिलेगी. इसके लिए 2 सितंबर 2023 को शाम 5 बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है. डिटेल्स जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें.

इन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड हुए जारी

वे कैंडिडेट्स जो पहले रजिस्टर हुए थे उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. इन्हें चेक कर लें और एग्जाम सेंटर के नाम से लेकर, डेट और टाइम साथ ही रिपोर्टिंग टाइम, गेट क्लोज होने के टाइम आदि की पूरी जानकारी एडमिट कार्ड से पा लें. यहां आपको सभी इंफॉर्मेशन मिल जाएगी.

इन डेट्स पर होगा एग्जाम

बीएसईबी द्वारा बिहार एसटीईटी परीक्षा 2023 का आयोजन 4 से 15 सितंबर 2023 के बीच किया जाएगा. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित होगी. सभी दिनों पर एग्जाम दो शिफ्ट में लिया जाएगा. अगर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या हो तो बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर – 06122232074 पर संपर्क करें. या इस ईमेल एड्रेस पर मेल करें – tetbihar23@gmail.com

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सरकारी जॉब पाने का बढ़िया मौका 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author