बुंदेलखंड में BJP को झटके पर झटका, अब इन नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा

1 min read

[ad_1]

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश बीजेपी में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन कोई न कोई बड़ा नेता पार्टी से बगावत करता नजर आ रहा है. बीते दो दिन में पार्टी के आधा दर्जन से अधिक नेता इस्तीफा दे चुके हैं. विंध्य क्षेत्र की मैहर विधानसभा से विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) के इस्तीफा देने के बाद एक बार बीजेपी को बुंदेलखंड से बड़ा झटका लगा है. सागर (Sagar) जिले की नरयावली विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे अरविंद तोमर (Arvind Tomar) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

अरविंद तोमर अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष और मुख्यमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सह संयोजक रह चुके हैं.अरविंद तोमर ने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि,”भारतीय जनता पार्टी द्वारा मेरी निरंतर उपेक्षा करने के कारण मैं सभी दायित्वों और प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं.” तोमर ने कहा कि पिछले तीन चुनाव से नरयावली विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहा हूं, लेकिन फिर भी पार्टी ने मुझे कभी कोई अवसर नहीं दिया. मेरा कार्यक्षेत्र नरयावली रहा है.”

टिकट न मिलने पर पार्टी को कर रहे बाय-बाय
दरअसल, सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अब तक 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.अब 230 विधानसभा की सीटों में से सिर्फ 94 पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला होना बाकी है. संभावना है कि यह सूची भी जल्दी आ जाएगी. पार्टी से नाउम्मीद हो रहे दावेदार अब बाय-बाय कर रहे हैं. गुरुवार को सागर से पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के बेटे और 2018 में सुरखी विधानसभा से चुनाव लडे सुधीर यादव ने भी बीजेपी छोड़ दी थी. पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने तो खुले तौर पर हाईकमान को बहरा और अंधा तक कह डाला.

इन नेताओं ने भी छोड़ा बीजेपी का दामन
इसी तरह छतरपुर जिले के बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष पासीराम पटेल बसपा का दामन थाम चुके हैं. इसी तरह यहां के करण सिंह लोधी ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. कुल मिलाकर बुंदेलखंड में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए अपने ही मुसीबत बन रहे हैं. फिलहाल कांग्रेस में इस तरह की बगावत नहीं दिख रही है क्योंकि पार्टी के उम्मीदवारों के अभी नाम तय नहीं हुए हैं. बुंदेलखंड की 26 सीटों के अधिकांश प्रमुख दावेदारों, जिसमें पांच मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, बृजेंद्र प्रताप सिंह और राहुल लोधी को टिकट दे दी है.कई हारी हुई सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवार तय कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-  Ujjain: बाजार में खपा रहे थे 500-2000 के नकली नोट, उज्जैन पुलिस ने 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author