बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम ने किया कमाल, 33 रनों से जीता दूसरा टी20; सीरीज पर किया कब्जा

1 min read

[ad_1]

IND Vs IRE, Match Highlights: भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को 33 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का स्कोर बनाया था. इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 152 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी. भारत की तरफ से गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा, बुमराह और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किए.

आयरलैंड की शुरुआत हुई बेहद खराब

186 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली. टीम 19 के स्कोर पर 2 झटके कप्तान पॉल स्टर्लिंग और लॉरकेन टकर के रूप में लगा जिनको प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद 28 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका हैरी टेक्टर के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पहले 6 ओवरों में आयरिश टीम सिर्फ 31 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी.

एंड्रयू बालबर्नी ने एक छोर से संभाली पारी

आयरलैंड की पारी को इस मुश्किल हालात से निकालने का जिम्मा ओपनिंग बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने उठाया और कर्टिस कैंफर के साथ चौथे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की. 63 के स्कोर पर आयरलैंड को चौथा झटका कैंफर के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यहां से बालबर्नी को जॉर्ज डॉकरेल का साथ मिला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

अर्शदीप ने दिलाई बड़ी सफलता, आयरलैंड की हार हुई तय

बालबर्नी और डॉकरेल के बीच साझेदारी 115 के स्कोर पर उस समय खत्म हुई जब डॉकरेल रन आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने एंड्रयू बालबर्नी को 72 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने के साथ आयरलैंड की हार को बिल्कुल तय कर दिया. मार्क अडायर ने जरूर 14 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. आयरलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी. भारत की तरफ से गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा, कप्तान जसप्रीत बुमराह और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किए. वहीं अर्शदीप सिंह ने 1 विकेट अपने नाम किया.

भारत की बल्लेबाजी में दिखा ऋतुराज और रिंकू सिंह का कमाल

दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उसमें उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. पारी की शुरुआत करने उतरे गायकवाड़ ने इस मैच में 43 गेंदों में 58 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं संजू सैमसन ने मध्यक्रम में 26 गेंदों में 40 रनों की तेज पारी खेलने के साथ स्कोर को गति देने का काम किया था.

वहीं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने शिवम दुबे के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 28 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी कर स्कोर को 185 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. रिंकू ने इस मैच में 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेली. आयरलैंड की तरफ से गेंदबाजी में बैरी मैकार्थी ने 2 जबकि मार्क अडायर, क्रेग यंग और बेंजामिन व्हाइट ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: ईशान किशन या केएल राहुल… वर्ल्ड कप के लिए कौन हैं बेहतर विकल्प? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author