बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो के IPO की बंपर लिस्टिंग, इश्यू प्राइस से 180 फीसदी ऊपर स्टॉक हुआ लिस्ट

1 min read

[ad_1]

Basilic Fly Studio IPO: एसएमई सेगमेंट की बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो (Basilic Fly Studio IPO) के आईपीओ ने स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के साथ ही धमाल कर दिया है. बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो का स्टॉक अपने आईपीओ प्राइस से 180 फीसदी के उछाल के साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई एक्सचेंज पर लिस्ट हुआ है. कंपनी ने 97 रुपये के इश्यू प्राइस पर बाजार से पैसे जुटाये थे. स्टॉक 271 रुपये पर एक्सचेंज पर लिस्ट हुआ है और 5 फीसदी के उछाल के बाद शेयर में 285.55 रुपये के लेवल अपर सर्किट लग गया है.

बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो के आईपीओ को निवेशकों का बंपर रेस्पांस मिला था. कंपनी बाजार से 66 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आई थी. पर निवेशक इस एसएमई आईपीओ में निवेश करने के लिए टूट पड़े. 66 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए कंपनी को कुल 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के लिए आवेदन हासिल हुआ. आईपीओ कुल 286.61 गुना सब्सक्राइब हुआ था. बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो का आईपीओ 1 से 5 सितंबर 2023 तक के लिए खुला था. कंपनी ने 92-97 रुपये प्रति शेयर आईपीओ का प्राइस बैंड ( Price Band) फिक्स किया था. 

बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो का स्टॉक ग्रे मार्केट के प्राइस से नीचे लिस्ट हुआ है. ग्रे मार्केट प्राइस में बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो का आईपीओ 240 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था. उम्मीद थी कि 97 रुपये वाला शेयर करीब 330 रुपये पर एनएसई के एसएमई एक्सचेंज पर लिस्ट होगा. लेकिन अब स्टॉक 194 फीसदी के उछाल के साथ 285.55 रुपये पर है और शेयर में अपर सर्किट लग चुका है.  

बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो चेन्नई बेस्ड विजुअल इफेक्ट्स (VFX) स्टूडियो कंपनी है जो कनाडा और यूके (UK) में भी मौजूद है. कंपनी के वित्तीय नतीजों पर गौर करें तो वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी को कुल 78.95 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था जिसपर 27.74 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो ने हॉलीवुड फिल्में Avengers,  Spider-Man, Top Gun, Maverick जैसी फिल्मों के लिए काम किया है. 

ये भी पढ़ें 

Mutual Funds: शेयर बाजार में तेजी का असर, SIP के जरिए अगस्त में म्यूचुअल फंड्स में आया 15,814 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड निवेश



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author