भारतीय टेबल टेनिस टीम का शानदार प्रदर्शन, एशियन चैंपियनशिप में मेडल किया पक्का

1 min read

[ad_1]

Indian Table Tennis Team Assured Medal At Asian Championships: भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने एशियाई चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए कम से कम कांस्य पदक को पक्का कर लिया है. सिंगापुर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टेबल टेनिस ने एकतरफा 3-0 से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया. शरत कमल ने सिंगापुर की खिलाड़ी इजाक क्वेक के खिलाफ पहला सिंगल मैच 11-1, 10-12, 11-8, 11-13 और 14-12 से जीत हासिल की.

इस मैच को जीतने के बाद अगले मुकाबले में भारत के जी साथियान ने यू एन कियोन पांग को 11-6, 11-8, 12-10 से मात देते हुए भारतीय टीम को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया. इसके बाद तीसरे मुकाबले में हरमीत देसाई ने झे यू क्लारेंस च्यू को 11-9, 11-4 और 11-6 से हराने के साथ भारत के लिए पदक पक्का करने में अहम भूमिका अदा की.

अब भारतीय टेबल टेनिस का एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में चीनी ताइपै या ईरान की टीम से मुकाबला होगा. इसको लेक इंडियन टीम की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि वह इसमें भी जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी. बता दें कि टेबल टेनिस टीम ने 2 साल पहले इससे पहले दोहा में कांस्य पदक जीता था. शरत कमल ने अपने मुकाबले में जीत के बाद कहा था कि इजाक ने मुझे चौथे गेम में अच्छी टक्कर दी लेकिन अच्छी बात रही कि पांचवें गेम में वापसी करते हुए मैने मुकाबले को अपने नाम किया.

महिला टीम ने अपने प्रदर्शन किया निराश

एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. भारत को जापान से तीनों ही सिंगल्स मुकाबलों में मात मिली. भारतीय महिला टीम में मनिका बत्रा, सुतीर्था मुखर्जी और अहिका मुखर्जी शामिल थी.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: PCB चीफ ने एशिया कप के मैच पाकिस्तान शिफ्ट करने के लिए जय शाह से लगाई गुहार, जानें लेटेस्ट अपडेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author