भारतीय बल्लेबाजों का होश उड़ाने के लिए फिर से तैयार हैं पाकिस्तानी गेंदबाज

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: एशिया कप में रविवार को भारतीय बल्लेबाजों के सामने एक बार फिर से पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की चुनौती होगी. ग्रुप स्टेज के बाद अब दोनों टीमें राउंड-4 के मुकाबले में आमने सामने होने वाली हैं. पाकिस्तान फेस बैटरी भारतीय बल्लेबाजों को टारगेट करने के इरादे से ही मैदान पर उतरेगी. हालांकि भारतीय फैंस को इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

दरअसल, श्रीलंका में खेले जा रहे एशिया कप में दो सितंबर को भारत की सामना पाकिस्तान से हो चुका है. बारिश की वजह से इस मैच का नतीजा तो नहीं निकल पाया था. लेकिन पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी जरूर खुलकर सामने आ गई. ईशान किशन और हार्दिक पांड्या को छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया.

शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रउफ की तिगड़ी के सामने भारत का टॉप ऑर्डर बिल्कुल बेबस नज़र आ रहा था. 14.1 ओवर में ही 66 रन पर भारत ने चार विकेट गंवा दिए थे. रोहित शर्मा 11, शुभमन गिल 10, विराट कोहली 4 और श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की बदौलत भारत किसी तरह 48.5 ओवर में 266 रन बना पाया.

पाकिस्तानी गेंदबाजों से निपटना आसान नहीं

भारत के सभी 10 विकेट पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को ही मिले. शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 35 रन खर्च कर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. नसीम शाह ने 8.5 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. हारिस रउफ 9 ओवर में 58 रन खर्च कर तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. 

रविवार को फिर से भारत का सामना पाकिस्तान के इसी पेस अटैक से है. इस टूर्नामेंट में हारिस रउफ, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी 3 मैचों में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं. इन तीनों से निपटना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहने वाला है. कोलंबों में हो रही लगातार बारिश की वजह से भी पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद हो सकती है.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author