भारत आने पर CDC गाइडलाइन का पालन करेंगे राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानें क्या है ये

1 min read

[ad_1]

Joe Biden India Visit: जी-20 शिखर सम्मेलन को होस्ट करने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है. विदेशी महमानों के लिए दिल्ली को पूरी तरह से सजा दिया गया है. इस मेगा इवेंट के वेन्यू प्रगति मैदान में भी गजब का नजारा दिख रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी इस समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच रहे हैं. जहां उनकी सुरक्षा और बाकी चीजों को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. बाइडेन प्रशासन की तरफ से उनके इस दौरे को लेकर जानकारी भी साझा की गई है, जिसमें बताया गया है कि वो भारत में CDC गाइडलाइन का पालन करेंगे. 

जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव
अब ज्यादातर लोगों को ये नहीं पता है कि ये सीडीसी गाइडलाइंस क्या होती हैं. दरअसल अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर कोरोना के केस आने लगे हैं. खुद अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानी जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन भी कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, वो भी बाइडेन के साथ भारत दौरे पर आने वाली थीं. 

कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे बाइडेन
हालांकि राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना से सुरक्षित हैं और वो पॉजिटिव नहीं पाए गए. जिसके बाद उनकी वियतनाम और भारत यात्रा को हरी झंडी मिली. कोरोना के खतरे को देखते हुए बाइडेन अपनी इन दो देशों की यात्रा के दौरान सीडीसी यानी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की गाइडलाइन का पालन करेंगे. व्हाइट हाउस की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई. इसके अलावा ये भी बताया गया कि अपनी इन विदेश यात्राओं पर रवाना होने से पहले बाइडेन का फिर से कोरोना टेस्ट होगा. 

G20 के मौजूदा अध्यक्ष के तौर पर भारत 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में इसके वार्षिक शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. जहां बाइडेन कोरोना नियमों का पालन करते दिखेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी इस यात्रा के दौरान मास्क पहने नजर आ सकते हैं. सीडीसी गाइडलाइन में कोरोना टेस्ट, मास्क पहनना, सावधानी बरतना और कोरोना के लक्षणों की निगरानी आदि शामिल है.

ये भी पढ़ें- जो बाइडेन इस खास टेलर से तैयार कराते हैं अपना सूट, एक की कीमत में घूम आएंगे लंदन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author